Mangalwar Ke Upaay: मंगलवार को इन उपायों से प्रसन्न होंगे हनुमान जी, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1472279

Mangalwar Ke Upaay: मंगलवार को इन उपायों से प्रसन्न होंगे हनुमान जी, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

Mangalwar Remedies: अगर आप परेशानियों से घिरे हैं और कोई छुटकारा नहीं मिल रहा है तो 40 दिन का ये उपाय विशेष लाभ दिलाएगा. आपको 40 दिनों तक सुबह या संध्या काल में हनुमान जी के मंदिर में जाकर मिट्टी के दीपक में सरसों के तेल का दीया जलाना है. मंदिर में दीपक जलाने के बाद आप वहीं बैठकर हनुमान जी का पाठ करें. 

Mangalwar Ke Upaay: मंगलवार को इन उपायों से प्रसन्न होंगे हनुमान जी, छप्पर फाड़कर बरसेगा धन

पटनाः Mangalwar Remedies: मंगलवार का दिन सनातन परंपरा में हनुमान जी का दिन माना जाता है. इस दिन उनकी पूजा से बल, बुद्धि और आरोग्य की प्राप्ति होती है. मान्यताओं के अनुसार, भगवान हनुमान की पूजा-उपासना करने से भक्तों की सभी परेशानी दूर हो जाती है। हनुमान जी की कृपा से उनके उपासकों की सभी समस्याएं नष्ट हो जाती हैं. संकट मोचन की पूजा के दौरान उन्हें सुपारी, इलाची, लौंग और पान का बीड़ा अर्पित करने की मान्यता है. अगर आपको भी हनुमान जी की खास कृपा प्राप्त करनी है तो मंगवार को ये उपाय किए जा सकते हैं.

1. अगर आप परेशानियों से घिरे हैं और कोई छुटकारा नहीं मिल रहा है तो 40 दिन का ये उपाय विशेष लाभ दिलाएगा. आपको 40 दिनों तक सुबह या संध्या काल में हनुमान जी के मंदिर में जाकर मिट्टी के दीपक में सरसों के तेल का दीया जलाना है. मंदिर में दीपक जलाने के बाद आप वहीं बैठकर हनुमान जी का पाठ करें. 

2. मंगलवार के दिन घर में ही दीपक जलाएं, हनुमान जी की पूजा करें और इसके बाद सिंदूर का तिलक अवश्य लगाएं. इस उपाय को करने के बाद आपकी हर मनोकामना पूरी हो जाएगी और धन की किल्लत भी नहीं रहेगी. इस उपाय को किसी भी दिन न भूलें, वरना फिर से शुरुआत करनी होगी.

3. मंगलवार को प्रातः उठकर, स्नान के बाद पीपल के 11 पत्ते तोड़ लाएं. इन पत्तों को साफ पानी या गंगाजल से धो लें फिर कुमकुम, अष्टगंध और चंदन मिलाकर इन पत्तों पर श्रीराम लिखें. श्रीराम लिखते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें इसके बाद श्रीराम लिखे हुए इन पत्तों की एक माला बनाएं. पीपल के पत्तों की माला को हनुमान जी के मंदिर में जाकर उनको अर्पित करें. इस प्रकार यह उपाय हर मंगलवार को करते रहें. कुछ दिनों में आपकी मनोकामना पूरी हो जाएगी. 

4. समृद्धि पाने के लिए मंगलवार रात को सोने से पहले हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का मिट्टी का दीपक जलाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमान जी की आरती करें, संकट दूर होगा और धन प्राप्त होगा. 

5. हनुमान जी का फोटो घर में पवित्र स्थान पर इस प्रकार से लगाएं कि हनुमान जी दक्षिण दिशा की ओर देखते हुए दिखाई दें. प्रत्येक मंगलवार को सिंदूर एवं चमेली का तेल हनुमान जी को अर्पित करें. इस उपाय से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होती हैं.

यह भी पढ़िएः Vivah Muhurt 2023: साल 2023 में ये हैं शादी के विशेष मुहूर्त, जान लीजिए गठबंधन की तारीखें

Trending news