Jee Main Result 2022: जेईई मेन परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1251473

Jee Main Result 2022: जेईई मेन परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Jee Main Result 2022: जेईई मेन 2022 के परिणाम अब कबी भी घोषित किए जा सकते है. परिणाम चेक करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक कर सकते है.  

Jee Main Result 2022: जेईई मेन परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

पटनाः Jee Main Result 2022: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 परिणाम अब कभी भी घोषित किए जाने की संभावना है. आज बस थोड़ी देर में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए जेईई मेन्स सेशन 1 के परिणाम घोषित कर सकती है. रिजल्ट जारी होने के बाद जेईई परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगे. छात्र इस बात का ध्यान रखें कि परिणाम को दो भागों में जारी किया जाएगा. जेईई सेशन 1 के परिणाम और अपडेट के लिए एनटीए  की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

इन वेबसाइट पर चेक करें परिणाम
jeemain.nta.nic.in
nta.ac.in
ntaresults.nic.in

ऐसे करें जेईई मेन 2022 परिणाम चेक 
- सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर विजिट करें .
- फिर होमपेज पर JEE Main Result 2022 Session 1 के लिंक पर क्लिक करें.
- अब यहां अपना रोल नंबर, आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें
- "सबमिट" पर क्लिक कर दें.
- अब जेईई मेन परिणाम 2022 आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
- भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट निकाल लें. 

जेईई मेन्स आंसर की जारी
वहीं बता दें कि एनटीए ने जेईई मेन्स परीक्षा के लिए फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. आंसर की जारी होने के बाद से संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट आज या कल में ही जारी किया जा सकता है. इसलिए किसा भी अपडेट को पाने के लिए आप जेईई मेन्स की अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

वहीं बता दें कि जेईई सेशन 1 रिजल्ट 2022 के बाद जेईई मेन्स टॉपर्स 2022 की पूरी लिस्ट जारी होगी. 100 फीसदी या उच्चतम स्कोर करने वाले सभी स्टूडेंट्स को सेशन 1 के जेईई टॉपर्स के रूप में बुलाया जाएगा. रिजल्ट के साथ, जेईई मेन सेशन 2 के रजिस्ट्रेशन भी चल रहे हैं. 

यह भी पढ़े- India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक में इन पदों पर निकली भर्तियां, इच्छुक उम्मीदवार नौकरी के लिए करें आवेदन

Trending news