Mangalwar Ke Totke: आज बरसेगी बजरंगबली की कृपा, बस करने पड़ेंगे ये 5 उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1707147

Mangalwar Ke Totke: आज बरसेगी बजरंगबली की कृपा, बस करने पड़ेंगे ये 5 उपाय

Mangalwar Ke Totke: आज मंगलवार का दिन है. हिंदू धर्म के अनुसार आज के दिन हनुमान की पूजा की जाती है. मान्यता है कि भगवान हनुमान की पूजा करने से पिछले जन्मों के पाप से मुक्ति मिलेगी. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली मंगल ग्रह कमजोर है. उन्हें भी भगवान हनुमान की पूजा करनी चाहिए.

 (फाइल फोटो)

Patna: Mangalwar Ke Totke: आज मंगलवार का दिन है. हिंदू धर्म के अनुसार आज के दिन हनुमान की पूजा की जाती है. मान्यता है कि भगवान हनुमान की पूजा करने से पिछले जन्मों के पाप से मुक्ति मिलेगी. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली मंगल ग्रह कमजोर है. उन्हें भी भगवान हनुमान की पूजा करनी चाहिए. आज के दिन भगवान् हनुमान की पूजा करने और चालीसा पढ़ने से भी भक्तों को फायदा होगा. तो आइये जानते हैं कि भगवान हनुमान को खुश करने आप क्या आज के दिन क्या कर सकते हैं: 

मंगलवार को करें ये उपाय 

1. मंगलवार को सुबह जल्दी उठाकर आप स्नान करके पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इस दौरान पूर्व दिशा में मुंह करके तुलसी की माला से श्री राम नाम का जाप 11 बार करें. ऐसे में करने से भगवान हनुमान खुश होते हैं. 

2. आप आज एक दिन मंदिर जाकर भगवान हनुमान को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित कर सकते हैं. इससे भी बजरंगबली खुश होते हैं और आप के जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. 

3. आज के दिन हनुमान यंत्र की स्थापना कर सकते हैं. इसकी स्थापना करके आप इसकी हर दिन पूजा कर सकते हैं. इससे आप की हर मनोकामना पूरी हो सकती है. 

4. आज के दिन आप शाम को हनुमान मंदिर जा सकते हैं और वहां शुद्ध घी का दीपक जला सकते हैं. इसके अलावा हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं. इससे आप की सारी समस्याएं खत्म हो जाएगी. 

5. आज के दिन आप भगवान हनुमान की मूर्ति पर केवड़े का इत्र अथवा गुलाब की माला चढ़ा सकते हैं. इसके अलावा शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए भी मंगलवर का दिन सबसे अच्छा है. 

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी.

Trending news