'प्यार करो, नहीं तो फेल कर देंगे'... मेडिकल छात्राओं से एचओडी की जबर्दस्ती से मचा हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1999791

'प्यार करो, नहीं तो फेल कर देंगे'... मेडिकल छात्राओं से एचओडी की जबर्दस्ती से मचा हंगामा

Pawapuri Medical College: पावापुरी स्थित मेडिकल कॉलेज में मौखिक परीक्षा पास कराने के नाम पर एचओडी द्वारा छात्राओं के यौन शोषण का मामला सामने आया है. छात्राओं ने इस मामले में महिला थाने में लिखित शिकायत दी है.

'प्यार करो, नहीं तो फेल कर देंगे'... मेडिकल छात्राओं से एचओडी की जबर्दस्ती से मचा हंगामा

नालंदा:Pawapuri Medical College: पावापुरी मेडिकल कॉलेज नालंदा, की छात्राओं ने एचओडी पर छेड़खानी के आरोप लगा कर जमकर हंगामा किया. साथ ही अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. हंगामे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस व अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया. एचओडी पर कार्रवाई नहीं होने पर गुरुवार को नालंदा के डीएम बैठक में भाग लेने मेडिकल कॉलेज पहुंचे. छात्रों ने डीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की. डीएम ने कहा कि निगरानी समिति जांच करेगी. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. जांच के दौरान एचओडी को उनके कार्यों से दूर रहने का निर्देश दिया गया है.

छात्रों का आरोप है कि पावापुरी ओपी पुलिस के द्वारा कार्रवाई नहीं करने के बाद दर्जन भर छात्र छात्राएं महिला थाना पहुंच कर कार्रवाई के लिए आवेदन दिया. छात्रा का आरोप है कि बुधवार की शाम चार चिकित्सकों ने उसे मिलने के लिए बुलाया. एकांत पाकर कहा कि तुम परीक्षा में फेल कर रही हो पास करना है तो हमें खुश करना होगा. इसके बाद उसके साथ गलत हरकत की. छात्रा का कहना है कि उसके साथ दो अन्य छात्राओं के साथ भी छेड़खानी की गयी. जबकि एचओडी का कहना है कि छात्रा परीक्षा में फेल हो गयी है. पास होने के लिए शिक्षकों पर दबाव बनाने के प्रयास में यह आरोप लगाया गया है.

छात्राओं का कहना है कि उन लोगों का ट्रेड ओटी असिस्टेंट है. बुधवार को सभी लोगों का प्रैक्टिकल और फिर वाइवा की परीक्षा थी. इसका निर्धारित समय सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे तक का था. छात्राएं निश्चित समय के अनुसार कॉलेज पहुंची, जहां वाइवा की परीक्षा दी. छात्राएं परीक्षा देकर अपने हॉस्टल लौट आई. वहीं इस मामले में पावापुरी ओपी प्रभारी अनिता कुमारी ने कहा कि छात्राओं के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है. एचओडी समेत 5 लोगों के खिलाफ छात्राओं की शिकायत आई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा.

इनपुट- ऋषिकेश

ये भी पढ़ें- हिंदू बुजुर्ग की अर्थी को मुसलमान भाइयों ने दिया कंधा, राम-नाम के साथ किया अंतिम संस्कार

Trending news