Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2065316
photoDetails0hindi

Bihar Weather: शीतलहर से कांप रहा नालंदा, लोगों को सावधान रहने की जरूरत, घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी हुई कम

Nalanda: नालंदा जिले में पिछले 1 सप्ताह से लगातार कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है. जिसके वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. 

1/6

Weather: बिहार के नालंदा जिले में पिछले 1 सप्ताह से लगातार कड़ाके की ठंड से आम जनजीवन अस्त व्यस्त है. आलम यह है कि सुबह से लेकर शाम तक पूरा इलाका घने कोहरे की चादर में लिपटा हुआ रहता है. 

 

2/6

लोग इस कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. शहरी क्षेत्र में नगर निगम के द्वारा कहीं-कहीं अलाव और कंबल का वितरण किया गया है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में मजदूर तबके के लोग भगवान भरोसे ही जीने को मजबूर हैं. 

 

3/6

कड़ाके की ठंड को देखते हुए फिलहाल नालंदा जिले में आठवीं तक के स्कूल ज्यादातर बंद हैं. मौसम विभाग ने बिहार में आगामी 18 जनवरी तक ठंड में किसी तरह की कोई तब्दीली नहीं होने का पूर्वानुमान बताया है. 

 

4/6

लोगों को इस कड़ाके की ठंड और शीतलहर से सावधान रहने का भी सुझाव दिया है. 18 और 19 जनवरी को बिहार के कई जिलों में बारिश के आसार बताए गए हैं. जिसका असर नालंदा जिले में देखने को भी मिला. 

 

5/6

सुबह-सुबह हल्की-हल्की बूंदाबांदी भी हुई. जिससे ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. जिसके वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

 

6/6

मौसम विभाग ने 18 जनवरी तक कोल्ड डे के लिए लोगों से सावधान रहने का सुझाव दिया है. सड़कों पर विजिबिलिटी इतनी कम है कि हर छोटी बड़ी गाड़ियां दिन में भी बत्तियां जलाकर सरक सरक कर चल रही है.