Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2129547
photoDetails0hindi

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार को 33 रेलवे स्टेशनों को दी सौगात, देखिए कौन-कौन से जिले शामिल

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किए गए रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन किया. 

1/7

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किए गए रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम में पटना से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा भी शामिल हुए. 

 

2/7

प्रधानमंत्री मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रिमोट के माध्यम से 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से देश भर के 554 रेलवे स्टेशनों का तथा 1,500 रोड ओवर ब्रिज, अंडरपास का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया. 

 

3/7

रेलवे परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यक्रम से जुड़े लोगों को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बिहार को कई सौगातें दी. 

 

4/7

कार्यक्रम में बिहार के 33 रेलवे स्टेशनों बरौनी, सीवान, मुंगेर, थावे, अररिया कोर्ट, शिवनारायणपुर, दौरम मधेपुरा, डेहरी ऑन सोन, गुरारू, काढ़ागोला रोड, चौसा, लहेरियासराय, बांका, सिमरी बख्तियारपुर, सुपौल, नवादा में निर्माण के कई कार्य हुए शुरू. 

 

5/7

वहीं रक्सौल, मोतीपुर, लखीसराय, मशरख, रफीगंज, मैरवा, पीरो, बिक्रमगंज, लाभा, जनकपुर रोड, चकिया, नवीनगर रोड, घोड़ासहन, सालमारी, एकमा एवं शाहपुर पटोरी का पुनर्विकास कार्य एवं 68 रोड ओवरब्रिज, अंडरपास के निर्माण कार्य की शुरुआत की गई.

 

6/7

रेलवे योजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास कार्य की शुरुआत होने से पहले दानापुर के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) जयंत कुमार चौधरी ने मुख्यमंत्री को हरित पौधा भेंटकर स्वागत किया. 

 

7/7

कार्यक्रम के दौरान रेलवे की परियोजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म की प्रस्तुति भी दी गई. इस अवसर पर पूर्व मंत्री अशोक चौधरी भी मौजूद रहे. (इनपुट आईएएनएस के साथ)