30 करोड़ 45 लाख रुपये से विकसित होगा दुमका और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129268

30 करोड़ 45 लाख रुपये से विकसित होगा दुमका और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन

Bihar News : भारत में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 27 राज्यों के 554 रेलवे स्टेशन को विकसित किया जाएगा. जिसमें दुमका लोकसभा का जामताड़ा, करमाटांड़ और दुमका स्टेशन भी शामिल है.

30 करोड़ 45 लाख रुपये से विकसित होगा दुमका और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन

दुमका : दुमका और बासुकीनाथ रेलवे स्टेशन को 30 करोड़ 45 लाख की राशि से विकसित किया जाएगा. इन स्टेशनों के आधारभूत संरचना में वृद्धि की जायेगी. इसका शिलान्यास आज भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑन लाइन किया. इस अवसर पर दुमका रेलवे स्टेशन पर स्थानीय सांसद सुनील सोरेन मौजूद रहे.

बता दें कि भारत में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 27 राज्यों के 554 रेलवे स्टेशन को विकसित किया जाएगा. जिसमें दुमका लोकसभा का जामताड़ा, करमाटांड़ और दुमका स्टेशन भी शामिल है. इसके साथ ही बासुकीनाथ स्टेशन पर भी कई कार्य होने हैं. इसमें स्टेशनों पर प्रतीक्षालय, ओवर ब्रिज, एलिवेटर वे, शौचालय, ड्रिंकिंग वाटर पोस्ट बनना है. इन्हीं निर्माण कार्यों के शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया.

शिलान्यास कार्यक्रम में दुमका स्टेशन पर मौजूद सांसद सुनील सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे दुमका लोकसभा क्षेत्र में तीन स्टेशन दुमका जामताड़ा और विद्यासागर तीन स्टेशन का अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जोड़ा गया है. इससे यात्री सुविधा बढ़ेगी. सांसद ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में दुमका को कोलकाता, पटना और रांची को जोड़ने का काम किया. अपने क्षेत्र में 18 ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराया. बहुत जल्द दुमका से सिउड़ी, दुमका से साहेबगंज, दुमका से रामगढ़ होते हुए गोड्डा तक नई रेल लाइन विकसित करने की योजना है. 

वही रेल प्रबंधक ने रेलवे द्वारा कराये जा रहे कार्यों को गिनाते हुए कहा कि दुमका का रेलवे स्टेशन में तेजी से कार्य किये जा रहे है आने वाले समय मे यात्रियों की सुविधा के लिए सभी तरह की सुविधा उपलभ्ध होगी।

इनपुट - सुरीर चटर्जी

ये भी पढ़िए-  Jan Vishwas Yatra : तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- आएंगे तो फिर से करेंगे जुमले बाजी

 

Trending news