PM मोदी के झारखंड दौरे से बीजेपी विधायक उत्साहित, JMM ने खड़े किये सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2135527

PM मोदी के झारखंड दौरे से बीजेपी विधायक उत्साहित, JMM ने खड़े किये सवाल

Jharkhand News: आयुष्मान भारत योजना की बात रखते हुए कहा कि हमारे प्रदेश में 61 लाख लाभुक है जिनमें से केवल 28 लाख लोगों को ही आयुष्मान महत्वाकांक्षी योजना से जोड़ा गया है. 28 लाख में 60 रुपये केंद्र देती है तो 40 रुपये राज्य देती है. 

PM मोदी के झारखंड दौरे से बीजेपी विधायक उत्साहित, JMM ने खड़े किये सवाल

रांची : झारखंड विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर विधायकों के बीच चर्चा हुई. विधायकों ने कहा कि मोदी के झारखंड दौरे से कार्यकर्ताओं में मनोबल बढ़ेगा और लोकसभा चुनाव में 14 में 14 सीट भाजपा के पाले में जाएंगे. तो वहीं दूसरी तरफ झारखंड की सत्ताधारी पार्टियों के विधायकों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब झारखंड आए तो झारखंड के ज्वलंत मुद्दों पर भी बात करें.

भाजपा विधायक जेपी भाई पटेल ने सत्ताधारी पार्टियों के विधायकों को जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से झारखंड को सौगात देते रहे हैं. हर क्षेत्र में फिर चाहे वह रेल हो चाहे सड़क हो. इसके अलावा कहा कि भैया सिंदरी का कारखाना जो बंद था आज फिर से उसमें हरियाली आ गई. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का झारखंड की धरती पर स्वागत करते हैं. वहीं उन्होंने आयुष्मान भारत योजना की बात रखते हुए कहा कि हमारे प्रदेश में 61 लाख लाभुक है जिनमें से केवल 28 लाख लोगों को ही आयुष्मान महत्वाकांक्षी योजना से जोड़ा गया है. 28 लाख में 60 रुपये केंद्र देती है तो 40 रुपये राज्य देती है. तो जब उन्होंने इस योजना की शुरुआत झारखंड से की तो यहां के लोगों को इस योजना से जोड़ना चाहिए था.

वही मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि क्योंकि चुनाव आ गया है तो कई चीजों का शिलान्यास होगा लेकिन फिर 2029 में कुछ काम नहीं दिखेगा. विधायक दीपिका पांडे ने कहा कि सालों से प्रयास करते हुए भी झारखंड में महागठबंधन की सरकार का यह कुछ नहीं बिगाड़ पाए. राजनीतिक संकट में डालने का भी इन्होंने पूरा प्रयास किया. आने वाले चुनाव में 14 में 14 सीटों पर भाजपा हारेगी यह तय है.

झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने मोदी की गारंटी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जो 2 करोड़ नौकरियां की बात कही थी. लोगों की आमदनी दुगनी हो गई, लोगों के सिर पर पक्के मकान कितने मिले यह जनता तय करेगी. मंत्री हाफिजुल हसन ने कहा कि प्रधानमंत्री कितनी सौगात दे रहे हैं हम तो बस उनसे इतना मांगते हैं कि 2 लाख रुपए जो प्रधानमंत्री आवास के लिए उन्होंने रोक रखा है वही वह दे दे. गरीब की सरकार है तो गरीब की बात सुन लें.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़िए- CM Nitish Kumar : एक्शन में बिहार सरकार, भंग किये गए ये 5 आयोग, मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किया एलान

 

Trending news