क्या पकड़ेंगे शराब, जब भर्ती परीक्षा में नकल करते ही धरा गए 32 होनहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1696860

क्या पकड़ेंगे शराब, जब भर्ती परीक्षा में नकल करते ही धरा गए 32 होनहार

Prohibition constable exam: बिहार में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए चयन परीक्षा का आयोजन किया गया है. सारण में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 32 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

छपरा: Prohibition constable exam: बिहार में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए चयन परीक्षा का आयोजन किया गया है. सारण में मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 32 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है. केंद्रीय चयन परिषद बिहार पटना द्वारा आयोजित बंद निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग में सिपाही के भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का संचालन सारण जिले के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया. परीक्षा के दौरान कदाचार में संलिप्त सारण पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 32 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है. 

सारण पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र से 13 रिविलगंज थाना क्षेत्र से एक, नगर थाना क्षेत्र से 8, गरखा थाना क्षेत्र से 5 तथा भगवान बाजार थाना क्षेत्र से 5 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है. सारण के एसपी डॉ गौरव मंगला ने बताया कि इस दौरान गिरफ्तार किए गए परीक्षार्थियों के पास से 11 मोबाइल 24 ब्लूटूथ डिवाइस 7 इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस 3 मैन पैक 1 एयर फोन बरामद किया गया है. 

इस संबंध में विभिन्न थानों में कांड दर्ज कार्रवाई की जा रही है। परीक्षा के दौरान सारण के डीएम अमन समीर पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव मंगला समेत अन्य अधिकारी लगातार दौरा करते रहे तथा परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया. परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर भारी संख्या में पुलिस बल तथा मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी किसी किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने का पूरा प्रयास किया जा रहा था. इसी दौरान या बड़ी कार्रवाई करते हुए 32 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें- दिव्य दरबार में पर्चा निकालकर बाबा बागेश्वर दूर किया बच्चे का कष्ट, तेजी से वायरल हो रहा विडियो

बता दें कि गिरफ्तार किए गए सभी नकलची परीक्षार्थी ब्लूटूथ डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे थे. पुलिस ने सभी के पास से यह डिवाइस बरामद कर लिया है. रविवार को जिले में केन्द्रीय चयन पर्षद की मद्य निषेध सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी. सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर छपरा में 41 केंद्र बनाए गए थे. वहीं अब इस कदाचार के पूरे खेल में बड़े रैकेट की संभावना व्यक्त की जा रही है, जिसकी जांच सारण पुलिस ने शुरू कर दी है. वहीं अब पुलिस इस मामले की जांच करने के साथ परीक्षार्थियों से पूछताछ कर उनके साथ जुड़े अन्य लोगों की तलाश भी कर रही है.

(रिपोर्ट- राकेश)

Trending news