Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग के पर्दे, परिवार में आएगी सुख और शांति
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1413993

Vastu Tips: घर में लगाएं इस रंग के पर्दे, परिवार में आएगी सुख और शांति

वास्तु के अनुसार घर को व्यवस्थित ढंग से सजाने से सुख और समृद्धि आती है. क्योंकि घर में रखी हर चीज परिवार पर असर डालती है. उसी प्रकार घर में लगे पर्दे भी घर के लोगों पर काफी असर डालते हैं. वहीं, गलत रंग के पर्दे होने से घर में वास्तु दोष होता है. 

(फाइल फोटो)

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में घर से जुड़ी चीजों के बारे में बताया गया है. वास्तु के अनुसार घर को व्यवस्थित ढंग से सजाने से सुख और समृद्धि आती है. क्योंकि घर में रखी हर चीज परिवार पर असर डालती है. उसी प्रकार घर में लगे पर्दे भी घर के लोगों पर काफी असर डालते हैं. वहीं, गलत रंग के पर्दे होने से घर में वास्तु दोष होता है. आइये जानते हैं कि वास्तु के अनुसार किस रंग के पर्दे लगाने चाहिए. 

नीले रंग के पर्दे
वास्तु के अनुसार नीले रंग के पर्दे उत्तर दिशा में लगाने चाहिए. नीले रंग के पर्दे इस दिशा में लगाने से सुख और शांति बनी रहती है. इसके अलावा परिवार में सदस्यों के बीच भी लड़ाई झगड़े नहीं होते हैं. घर में नीले रंग के पर्दे लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही घर के सदस्यों की तरक्की होती है. नीले रंग के पर्दे बेडरूम में लगाने चाहिए, लिविंग रूम में और स्टडी रूम में लगाना चाहिए. 

पिंक कलर के पर्दे
घर में पिंक कलर के पर्दे लगाने से परिवार के लोगों के बीच प्यार बना रहता है. इसके अलावा लोगों के बीच शांति भी बनी रहती है. वहीं, पिंक कलर के पर्दे बेडरूम में लगाने चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में प्यार बना रहता है. साथ ही पति पत्नी के बीच की परेशानियां भी समाप्त होती हैं. 

लाल रंग के पर्दे
लाल रंग के पर्दे घर की दक्षिण दिशा में लगाने चाहिए. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. वहीं, बेडरूम में लाल रंग के पर्दे नहीं लगाने चाहिए. इससे वैवाहिक जीवन में परेशानियां शुरू होती हैं. 

पीले रंग के पर्दे
घर के मंदिर में पीले रंग के पर्दे लगाना शुभ माना जाता है. इससे परिवार के लोगों के बीच धार्मिक आस्था में बढ़ोतरी होती है. इसके अलावा पीले रंग के पर्दे लगाने से लोगों के मन में शांति बनी रहती है और दिमाग शांत रहता है. स्ट्रेस जैसी समस्याएं भी दूर रहती हैं. 

सफेद रंग के पर्दे
घर में सफेद रंग के पर्दे लगाने से करियर में मदद मिलती है. सफेद रंग के पर्दे हमेशा पश्चिम दिशा में लगाना शुभ होता है. इसके अलावा सफेद पर्दे से घर में सुख और शांति बनी रहती है. वहीं, घर के लोगों के रुके हुए काम भी बन जाते हैं. 

ये भी पढ़िये: Bihar Weather Update: IMD ने जारी किया अपडेट, छठ पूजा से अगले पांच दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

Trending news