सुशील मोदी बोले-एनडीए ने कर्पूरी ठाकुर को सम्मान दिया, राजद-कांग्रेस ने उनके आर्दशों को रौंदा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2181760

सुशील मोदी बोले-एनडीए ने कर्पूरी ठाकुर को सम्मान दिया, राजद-कांग्रेस ने उनके आर्दशों को रौंदा

Patna News in Hindi: सुशील मोदी ने कहा कि आज इंडी गठबंधन में वही लोग हैं, जिन्होंने कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया या जिन्होंने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढावा देकर जननायक के आदर्शों को रौंदने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

(फाइल फोटो)

पटना: Patna News in Hindi: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जननायक कर्पूरी ठाकुर और चौधरी चरण सिंह सहित देश की चार विभूतियों को मरणोपरांत 'भारत-रत्न' से सम्मानित किये जाने का स्वागत करते हुए कहा कि कांग्रेस ने पिछड़े समुदाय से आने वाले और सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष करने वालों का कभी सम्मान नहीं किया. उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत-रत्न देने के लिए बिहार की जनता और विशेष कर राज्य के पिछड़े-वंचित वर्गों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया.

सुशील मोदी ने कहा कि आज इंडी गठबंधन में वही लोग हैं, जिन्होंने कर्पूरी ठाकुर को सम्मान नहीं दिया या जिन्होंने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढावा देकर जननायक के आदर्शों को रौंदने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के बाद पद्म पुरस्कारों से लेकर भारत-रत्न तक, सभी नागरिक सम्मान उन लोगों को मिलने लगे, जो अपने-अपने क्षेत्र में लगातार और नि:स्वार्थ भाव से काम करते रहे. कांग्रेस राज में ये पुरस्कार एक पार्टी और एक परिवार के प्रति वफादार होने वालों तक सीमित थे. सुशील मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ने राष्ट्रीय पुरस्कारों को अधिक लोकतांत्रिक बनाया.

कर्पूरी ठाकुर के बेटे ने जताया था आभार 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न सम्मान देने की घोषणा की गई थी. शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर के पुत्र रामनाथ ठाकुर ने यह सम्मान प्राप्त किया. 

कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत का सर्वोच्च सम्मान कर्पूरी ठाकुर जी को दिया गया है. यह बेहद ही गर्व की बात है. पूरे देश की जनता और बिहार की जनता यह मांग कर रही थी कि जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिलना चाहिए. जिसे आज भारत सरकार और प्रधानमंत्री ने पूरा किया है. मैं उनके परिवार, सभी साथ रहने वालों, बिहार की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करता हूं.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news