हाय गर्मी! बढ़ा पारा तो पटना में घटा स्कूल और आंगनबाड़ी का समय, 11.45 के बाद पढ़ाई नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1652486

हाय गर्मी! बढ़ा पारा तो पटना में घटा स्कूल और आंगनबाड़ी का समय, 11.45 के बाद पढ़ाई नहीं

बिहार में गर्मी कहर जारी है. राजधानी पटना में तो लू का सितम ऐसा कि इस समय गर्म थपेड़ों में बाहर निकलना नामुमकिन सा हो गया है. लोग अपने घरों में कैद हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन नोनीहालों के लिए है जो सुबह ठंड में स्कूल जाने को निकलते हैं और तमतमाती गर्मी में उनकी वापसी हो पाती है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में गर्मी कहर जारी है. राजधानी पटना में तो लू का सितम ऐसा कि इस समय गर्म थपेड़ों में बाहर निकलना नामुमकिन सा हो गया है. लोग अपने घरों में कैद हैं. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन नोनीहालों के लिए है जो सुबह ठंड में स्कूल जाने को निकलते हैं और तमतमाती गर्मी में उनकी वापसी हो पाती है. गुरुवार को तो गर्मी ने बिहार की राजधानी में 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

ऐसे में पटना के सभी शिक्षण संस्थानों को लेकर नया आदेश जारी किया गया है. नए आदेश के अनुसार अब राजधानी के सभी शिक्षण संस्थानों को सुबह 11.45 बजे तक ही बच्चों की पढ़ाई कराने के आदेश जारी किए गए हैं. पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह की तरफ से शुक्रवार को सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए यह आदेश जारी किया गया है. जारी आदेश में डीएम की तरफ से साफ किया गया है कि गर्मी के बढ़ते सीतम के बीच अब सभी स्कूल, प्री स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों पर पढ़ाई 11.45 बजे के बाद से नहीं चलेगी. 

ये भी पढ़ें- भीम आर्मी नेता की हत्या के बाद शवयात्रा में बवाल, दुकानों सहित कई जगहों पर तोड़फोड़, माहौल तनावपूर्ण

इस आदेश में सभी स्कूलों के प्रबंधकों को कहा गया है कि वह इस नए आदेश के तहत ही अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए समय का निर्धारण फिर से कर लें. पटना में गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो इस दिन 12 साल में सबसे ज्यादा था. मौसम विभाग की मानें तो बिहार में अभी गर्मी और सितम ढाने वाली है. ऐसे में यह निर्देश जारी किया गया है. 

वहीं मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश में 15 अप्रैल से हिट वेव या लू चलने की भी संभावना जताई गई है. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है.  

Trending news