Bihar Weather News: बिहार में बारिश से भीगे लोग, पटना समेत इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2108060

Bihar Weather News: बिहार में बारिश से भीगे लोग, पटना समेत इन जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट

Bihar Weather News: मौसम विभाग ने ऐसे में लोगों को अपने को सतर्क रहने का भी सुझाव दिया है. मौसम विभाग का मानना है कि तेजी से बदल रहे मौसम कड़ाके की धूप के बाद पछुआ हवा तेज आंधी और बूंदाबांदी ने एक बार बिहार में बसंत के मौसम में लोगों को ठंड महसूस होनी शुरू हो गई है.

बिहार में बारिश

Bihar Weather News: बिहार की राजधानी पटना समेत हल्की बूंदाबांदी बारिश होना शुरू हो गया है. बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने मंगलवार को एलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी पटना के साथ-साथ सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, अरवल, औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, रोहतास के कुछ भागों में हल्की बारिश के साथ मौसम विभाग में एलो अलर्ट किया जारी है. 

बेगूसराय सराय में मौसम ने अपना करवट बदला है. मंगलवार की तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. सापेक्ष आर्द्रता 90 प्रतिशत एवं हवा की गति 5 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. तेजी से चल रही पछुआ हवा के प्रभाव के कारण लोगों को फिर से फरवरी महीने में भी एक बार जनवरी महीने के ठंड की याद दिलाने लगी है. 

मौसम विभाग ने ऐसे में लोगों को अपने को सतर्क रहने का भी सुझाव दिया है. मौसम विभाग का मानना है कि तेजी से बदल रहे मौसम कड़ाके की धूप के बाद पछुआ हवा तेज आंधी और बूंदाबांदी ने एक बार बिहार में बसंत के मौसम में लोगों को ठंड महसूस होनी शुरू हो गई है. मौसम विभाग का मानना है कि ऐसे मौसम में बच्चों और बुजुर्ग लोगों को काफी सावधानी बरतनी की जरूरत है. तेज रफ्तार से चल रही हवा ने मौसम का रुख पूरी तरह बदल दिया है. 

यह भी पढ़ें:Bihar Politics: फ्लोर टेस्ट तो नीतीश कुमार ने जीत लिया पर असल चुनौती तो अभी बाकी है!

राजधानी पटना समेत बिहार के लगभग अधिकांश जिलों में मंगलवार की सुबह से ही आसमान में बदली छाई रहने के साथ ही वज्रपात, आंधी और पानी ने लोगों को एक बार फिर से ठंड का एहसास दिलाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग का मानना है कि मंगलवार को दिन भर बने रहने की संभावना है. मौसम विभाग का यह मानना है कि मंगलवार को मेघ गर्जन बारिश के साथ ही ठंडी हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार होगी जो लोगों को ठंड का अहसास कराएगी इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट के साथ ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

रिपोर्ट: इश्तियाक खान 

Trending news