Whatsapp New Update: सुनते ही गायब हो जाएगा वॉयस मैसेज, व्हाट्सएप का आया मजेदार फीचर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2000673

Whatsapp New Update: सुनते ही गायब हो जाएगा वॉयस मैसेज, व्हाट्सएप का आया मजेदार फीचर

Whatsapp New Update: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज पेश किए हैं. जो यूजर्स को एक वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा. जिसे गायब होने से पहले केवल एक बार सुना जा सकता है.

Whatsapp New Update: सुनते ही गायब हो जाएगा वॉयस मैसेज, व्हाट्सएप का आया मजेदार फीचर

Whatsapp New Update: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने गायब होने वाले वॉयस मैसेज पेश किए हैं. जो यूजर्स को एक वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा. जिसे गायब होने से पहले केवल एक बार सुना जा सकता है. यह आपके मैसेज में प्राइवेसी की एक और लेयर जोड़ने के लिए, 2021 में पेश किए गए फोटो और वीडियो के लिए "व्यू वन्स" ऑप्शन के समान है.

वॉयस नोट के लिए "व्यू वन्स" ऑप्शन
व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि अब आप वॉयस मैसेज भेज सकते हैं जो सुनने के बाद गायब हो जाएगा." अब आप वॉयस मैसेज पर सेंसिटिव इनफार्मेशन जानकारी भी शेयर कर सकते हैं.

व्यू वन्स वॉयस मैसेज "वन-टाइम" आइकन
व्यू वन्स फोटो और वीडियो के साथ एकरूपता के लिए, व्यू वन्स वॉयस मैसेज को स्पष्ट रूप से "वन-टाइम" आइकन के साथ चिह्नित किया गया है और केवल एक बार ही चलाया जा सकता है. कंपनी ने कहा कि "आपके सभी पर्सनल मैसेज की तरह, व्हाट्सएप आपके वॉयस मैसेज को डिफॉल्ट रूप से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सुरक्षित रखता है और व्यू वन्स हमारे लगातार प्राइवेसी इनोवेशन का एक और उदाहरण है."

व्हाट्सएप यूजर्स के लिए सीक्रेट कोड फीचर भी लॉन्च
'व्यू वन्स' वॉयस मैसेज आने वाले दिनों में विश्व स्तर पर प्रसारित हो रहे हैं. व्हाट्सएप ने लाखों यूजर्स के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर भी लॉन्च किया है, जो उसके प्लेटफॉर्म पर सेंसिटिव चैट को सुरक्षित रखने का एक अतिरिक्त तरीका है. एक सीक्रेट कोड के साथ, यूजर्स अपनी लॉक की गई चैट को प्राइवेसी की एक अतिरिक्त लेयर देने के लिए फोन को अनलॉक करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पासवर्ड से अलग यूनिक पासवर्ड सेट करने में सक्षम होंगे.
इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढे़ं- रोजाना 4 घंटे से ज्यादा यूज कर रहे हैं स्मार्टफोन तो हो जाएं सावधान, इस खतरनाक बीमारी का सकते हैं शिकार

Trending news