Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर बोले अखिलेश प्रसाद सिंह, कोटे की खाली सीटों पर उनका अधिकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1920935

Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर बोले अखिलेश प्रसाद सिंह, कोटे की खाली सीटों पर उनका अधिकार

Bihar Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इसके बावजूद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अभी तक कोई तारीख तय नहीं हो पा रही है.

Bihar Cabinet Expansion: कैबिनेट विस्तार पर बोले अखिलेश प्रसाद सिंह, कोटे की खाली सीटों पर उनका अधिकार

पटना: Bihar Cabinet Expansion: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. इसके बावजूद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अभी तक कोई तारीख तय नहीं हो पा रही है. वहीं इससे जुड़े सवाल पर बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Prasad Singh) ने बुधवार (18 अक्टूबर) को जी मीडिया से बात करते हुए स्थानीय संपादक स्वप्निल से कहा कि मंत्रिमंडल में जिसके कोटे की जो सीटें खाली है. उस पर उनका अधिकार उन्हें मिलना चाहिए. एक सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस केवल अपनी बात रख सकती है मंत्रिमंडल का विस्तार करना मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है.

बता दें कि इससे पहले अखिलेश सिंह ने कहा था कि ये सवाल जाकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से पूछ लीजिए कि मंत्रिमंडल का विस्तार क्यों नहीं हो रहा है. हम तो लगातार इसकी मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द जो जगह खाली है उसे बिहार की जनता के हित में भरा जाना चाहिए. वहीं जातीय सर्वे के सवाल पर जवाब देते हुए अखिलेश सिंह ने कहा कि व्यावहारिक तौर पर जातीय प्रतिशत के आधार पर नहीं बल्कि चुनाव में जिसके नाम पर जनता वोट देती है चेहरा उसका होता है.

इससे पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने जाति आधारित गणना पर उठ रहे सवाल पर जवाब देते हुए कहा था कि सर्वदलीय कमेटी जब पीएम मोदी से मिलने गई थी तब कांग्रेस से अजीत शर्मा भी उसमें गए थे. सभी पार्टियां चाहती थीं कि बिहार में जातीय गणना हो लेकिन केंद्र सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई. जिसके बाद बिहार सरकार ने अपनी ओर से जातीय गणना कराया. इसका आंकड़ा अब सबके सामने है जिसके बाद बीजेपी के लोग इस पर सवाल उठा रहे हैं.

इनपुट- स्वप्निल सोनल

ये भी पढ़ें- IND vs BAN Dream11 Prediction: भारत-बांग्लादेश मैच में बल्लेबाज को बनाएं कप्तान, इन्हें करें ड्रीम टीम में शामिल

Trending news