Bihar ED Raid: इधर लोकसभा चुनावों का ऐलान, उधर बिहार में ED की छापेमारी से हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2160564

Bihar ED Raid: इधर लोकसभा चुनावों का ऐलान, उधर बिहार में ED की छापेमारी से हड़कंप

Bihar Politics: ईडी की टीम ने ब्रॉडसन कंपनी के निदेशक रह चुके पुंज कुमार सिंह और ब्रॉडसन के अध्यक्ष रह चुके कृष्ण मोहन सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की.

ED

Bihar Politics: चुनाव आयोग की ओर से शनिवार (16 मार्च) को लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व का शंखनाद हो चुका है. इधर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार लोकसभा चुनावों की घोषणा कर रहे थे, तो उधर बिहार में ईडी छापेमारी करने में जुटी थी. पटना से आरा तक कई जिलों में ईडी की छापेमारी से हड़कंप मच गया. ED की टीम ने आरा में बालू कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के घर ईडी की टीम ने रेड की. इस दौरान ईडी अधिकारियों ने कृष्ण मोहन सिंह की चल अचल संपत्ति की जांच की. इसके अलावा ईडी की टीम ने ब्रॉडसन कंपनी के निदेशक रह चुके पुंज कुमार सिंह के ठिकानों पर भी छापेमारी की. बता दें कि कृष्ण मोहन सिंह बिहार के सबसे बड़ी बालू कंपनी ब्रॉडसन के अध्यक्ष रह चुके हैं.

सूत्रों की मानें तो बालू कारोबार में भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच कर रही ईडी की टीम ने पटना से लेकर आरा तक छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है. आरा शहर के आनंद नगर मोहल्ले में रहने वाले बालू कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के आवास पर भी ईडी ने छापा मारा. वहीं भोजपुर जिले में बालू सिंडिकेट से जुड़े कारोबारी पुंज सिंह के 3 ठिकानों पर रेड पड़ी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी में कागज पर दर्ज पैसे के लेन-देने का रिकार्ड मिला है. इसके साथ ही मेमोरी कार्ड, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क, बही खाता, डायरी, रजिस्टर, संपत्ति के कागज, बैंक खाते के रिकार्ड और बैंक लाकर के दस्तावेज आदि जब्त किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने तेजस्वी के सामने रखी 10 सीटों की डिमांड, पशुपति पारस को भी दिया बड़ा ऑफर

पुंज सिंह के झारखंड के धनबाद जिले में स्थित आवास पर भी छापा पड़ा. जानकारी के मुताबिक, धनबाद के धैया स्थित कासा क्लेस आवास पर जब ईडी की टीम पहुंची, तो परिवार के सदस्य घर में ताला बंद करके फरार हो गए. ईडी की टीम को घर के बाहर करीब 4 घंटे इंतजार करना पड़ा. इसके बाद ईडी की टीम ने स्थानीय लोगों, मंदिर के पुजारी और सुरक्षा गार्ड के सामने ताला तोड़ा और तलाशी शुरू की. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले बिहार NDA में हलचल तेज, नड्डा से मिले उपेंद्र कुशवाहा

बता दें कि कुछ दिन पहले ही ईडी ने जेडीयू एमएलसी राधाचरण सेठ पर भी कार्रवाई हुई थी और इसी महीने लालू यादव के करीबी राजद नेता सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिनके आलीशान घर से करोड़ों में कैश बरामद हआ था. सुभाष यादव न्यायिक हिरासत में है.

Trending news