Bihar Politics: निषाद तय कर लें तो पटना क्या दिल्ली भी दूर नहीं : मुकेश सहनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1814451

Bihar Politics: निषाद तय कर लें तो पटना क्या दिल्ली भी दूर नहीं : मुकेश सहनी

Bihar Politics: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी सोमवार को अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में शेखपुरा पहुंचे.

(मुकेश सहनी)

पटना: Bihar Politics: विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी सोमवार को अपनी निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा के क्रम में शेखपुरा पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद  मुकेश सहनी ने उपस्थित हजारों लोगों के हाथ में गंगाजल देकर समाज के लिए संघर्ष करने का संकल्प दिलाया. 

बिहार के पूर्व मंत्री सहनी की संकल्प यात्रा सोमवार को शेखपुरा के टेढिया पहाड़ से शुरू हुई, उनके साथ बड़ी संख्या में लोग उनकी यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उपस्थित लोगों ने उनके स्वागत में फूल बरसाए और इस दौरान पार्टी के समर्थन में नारे लगाए. 

ये भी पढ़ें- भगवान कृष्ण के प्रिय इस माला के बारे में जानें, धारण करने से पहले जानें सावधानियां!

सहनी ने निषादों के आरक्षण का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि जब अन्य राज्यों में निषादों को आरक्षण मिल सकता है तो बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में क्यों नहीं? सहनी की यह यात्रा टेढ़िया पहाड़ से फरफर मोड़, घाटकुसुंभा, बरारी बीघा होते हुए चेवाडा चौक पहुंची. इस दौरान सभी स्थानों पर लोगों ने पूर्व मंत्री का स्वागत किया और आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ाने, समाज के लोगों और अपनी पार्टी के लिए संघर्ष करने का संकल्प लिया.

वीआईपी के प्रमुख सहनी ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि अगर निषाद समाज के लोग अपनी ताकत को पहचान ले पटना क्या, दिल्ली पर कब्जा किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि आज समाज के लोगों ने जब अपने लोगों के लिए संघर्ष किया तो समाज आगे बढ़ गया.

उन्होंने लालू प्रसाद का उदाहरण देते हुए कहा कि समाज के लोगों का जब उन्हें साथ मिला तो उन्होंने 15 साल तक राज्य पर शासन किया, और उनके समाज के लोग भी आगे बढ़ गए.उन्होंने कहा कहा कि आज जरूरत है कि हम भी अपनी ताकत को पहचाने. 

उन्होंने इशारों ही इशारों में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार पिछले विधानसभा में पश्चिम बंगाल में खेला हुआ वैसे ही अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो वही खेला देश में भी हो सकता है.उन्होंने लोगों से बच्चों की पढ़ाने की अपील करते हुए कहा कि एक रोटी कम खाइए, लेकिन बच्चो को जरूर पढ़ाइए. 

Trending news