बीजेपी ने JMM पर बोला हमला, कहा- झारखंड में ‘लव जिहाद’ की जगह ‘लैंड जिहाद’
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223103

बीजेपी ने JMM पर बोला हमला, कहा- झारखंड में ‘लव जिहाद’ की जगह ‘लैंड जिहाद’

Jharkhand Politics: बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने हेमंत सोरेन पर हमला बोलते हुए कहा कि .8 बजे के बाद हेमंत सोरेन क्या किया करते थे उनके दरबार में किन लैंड जिहादियों का जमावड़ा था?

प्रतुल शाहदेव

रांची: झारखंड बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने ईवीएम को लेकर दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला का स्वागत किया. उन्होंने याचिका कर्ताओं पर कहा कि देश आगे बढ़ रहा है लेकिन लोग देश को पीछे ले जाना चाह रहे हैं. इसके बाद उन्होंने हेमंत सोरेन पर निशाना साधा और कहा कि एक फिल्म आई थी गैंग्स ऑफ वासेपुर लेकिन झारखंड के संदर्भ में इसे गैंग्स ऑफ़ छोटानागपुर कह सकते हैं. झारखंड में जमीन घोटाले हुए हैं. इसलिए झारखंड में लव जिहाद की जगह लैंड जिहाद किया जा रहा है. 8 बजे के बाद हेमंत सोरेन क्या किया करते थे उनके दरबार में किन लैंड जिहादियों का जमावड़ा था? कौन सा गैंग्स ऑफ़ छोटा नागपुर का दरबार लगता था? उन लोगों को भी बुलाकर पूछताछ करनी चाहिए. जाकिर कौन है?

हेमंत सोरेन के कार्यकाल में जमीन लूटने के साथ-साथ रोजगार लूटने का काम हुआ. ईडी ने अपनी चार्जशीट पर इसका भी जिक्र किया है. उनके करीबी विनोद सिंह के ठिकानों पर छापेमारी में एडमिट कार्ड बरामद किए गए थे. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इसको लेकर कुछ नहीं कहा कि विनोद सिंह और हेमंत सोरेन के बीच में ऐसा कोई संबंध नहीं है सिर्फ मित्रता है यह रिश्ता कुछ और कहलाता है. अंतू तिर्की झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता की डायरी से कई झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं के बीच कैश ट्रांजैक्शन की जानकारी मिली है.

जेएमएम को इन मामलों को लेकर स्पष्टीकरण देना चाहिए. यूथ फर्स्ट से फैमिली फर्स्ट में कब आ गए पता ही नहीं चला. फैमिली यूथ फर्स्ट से शुरुआत की थी लेकिन फैमिली फर्स्ट तक आकर समाप्त हो गया. वहीं उन्होंने गांडेय उपचुनाव पर कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता कहते रहे हैं की उपचुनाव के बाद प्रदेश को एक नया मुख्यमंत्री मिलेगा. लेकिन उन्हें समझना चाहिए की वह चुनाव हार रहे है और साथ ही यह कहने से आदिवासी मुख्यमंत्री चंपई सोरेन का अपमान किया जा रहा है. उलगुलान महारैली में उन्हें किनारे में बैठाया गया उन्हें तवज्जो नहीं दिया जा रहा है.

इनपुट- तनय खंडेलवाल

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Electoin 2024: जिस मुद्दे पर खूब उछलते थे लालू यादव-राहुल गांधी, PM मोदी ने उस पर ही RJD-कांग्रेस की बोलती बंद की!

Trending news