Bihar News: नीतीश सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाने के फैसले के साथ भाजपा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1949650

Bihar News: नीतीश सरकार के आरक्षण का दायरा बढ़ाने के फैसले के साथ भाजपा

पटना में भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा आज बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन है, पहले एनडीए की सरकार ने बिहार में जातीय सर्वेक्षण पर काम शुरू किया था.

फाइल फोटो

पटनाः Bihar News: पटना में भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा आज बिहार की राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन है, पहले एनडीए की सरकार ने बिहार में जातीय सर्वेक्षण पर काम शुरू किया था. आज उसकी रिपोर्ट सदन में उपलब्ध कराई गई. 

उन्होंने आगे कहा कि सदन में संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि डिजिटल फॉर्म में इस आंकड़े को रखा गया है. वहीं हमलोगों ने आम लोगों के लिए इसको उपलब्ध कराने की मांग की है. आगे उन्होंने कहा कि आरक्षण के दायरे को बढ़ाने का प्रस्ताव विधानमंडल में आया है, हमलोगों ने भी इसको लेकर सुझाव दिया है. 

ये भी पढ़ें- कर्ज से मुक्ति चाहिए तो मसूर दाल के इन उपायों को अपनाएं, फिर देखें चमत्कार

उन्होंने कहा कि बीजेपी की जब-जब सरकार बनी है, तब-तब आरक्षण देने का काम किया. वीपी सिंह को भी समर्थन दिया बीजेपी ने, वहीं कर्पूरी ठाकुर को भी समर्थन दिया बीजेपी ने, हमलोगों ने हमेशा आरक्षण का समर्थन किया है. 

वहीं बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा यह सरकार हमेशा भटकाने का काम करती आई है. हम लोग हमेशा समर्थन करते हैं. इनकी नियत ठीक नहीं रहती है. वहीं विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने कहा कि इस जाति आधारित गणना में बड़ा घोटाला हुआ है. हमने प्रमाण के साथ अपनी बात सदन में रखी है. 

वहीं पूर्व मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि हमारी सरकार ने ही कैबिनेट से 500 करोड़ की राशि आवंटन कराया था, राजद उस समय सरकार में भी नहीं थी. हम सब ने इस बात को रखा है की आरक्षण के दायरे को बढ़ाया जाए. अति पिछड़े के दायरे को बढ़ाया जाए, कांग्रेस शासित राज्य में भी जाति आधारित आंकड़े को सार्वजनिक करनी चाहिये. 

वहीं राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा सदन में बीजेपी ने आरक्षण को बढ़ाने के प्रस्ताव का समर्थन किया है. यह उचित कदम है, अति पिछड़ा को इसका लाभ मिले यह अच्छी बात है. वार्ड और पंचायत के आंकड़े को सार्वजनिक किया जाए. जिससे लोगों को फ़ायदा होगा. 
(रिपोर्ट- निषेद)

Trending news