बाप रे! धीरज साहू के बाद मंत्री के पीएस के नौकर के घर से मिले इतने नोट, फटी रह गईं आंखें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2236961

बाप रे! धीरज साहू के बाद मंत्री के पीएस के नौकर के घर से मिले इतने नोट, फटी रह गईं आंखें

Jharkhand ED Raid: जहांगीर रांची में हरमू स्थित सर सैयद रेजिडेंसी में रहता है. उसे पगार के तौर पर महज कुछ हजार रुपए मिलते थे. यह तय माना जा रहा है कि रकम की स्रोत की जांच शुरू होते ही इसकी आंच मंत्री आलमगीर आलम तक भी पहुंचेगी. 

झारखंड में ईडी की छापेमारी

Jharkhand ED Raid: झारखंड में काग्रेंस नेता धीरज साहू के बाद अब एक और मंत्री के पीएएस के नौकर के घर ईडी ने कार्रवाई की. इस कार्रवाई में ईडी को नौकर के घर से 30 करोड़ कैश बरामद हुआ. 6 मई, 2024 दिन सोमवार ईड ने मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम के ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान ईडी को जहांगीर आलम के ठिकाने से 30 करोड़ कैश बरामद हुए. जैसे ही नोट का पहाड़ सामने आया, ठीक वैसे ही कुछ महीने पहले कांग्रेस नेता धीरज साहू के यहां से बरामद नोटों का मामला ताजा हो गया.

पीएनबी के अफसर मशीनों से गिनती में जुटे
दरअसल, झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव कुमार लाल के घरेलू सहायक जहांगीर के घर मिले नोटों की गिनती जारी है. बरामद रकम 30 करोड़ के ऊपर जा सकती है. पीएनबी के अफसर मशीनों से गिनती में जुटे हैं.

रांची में हरमू स्थित सर सैयद रेजिडेंसी में रहता है जहांगीर 
जहांगीर रांची में हरमू स्थित सर सैयद रेजिडेंसी में रहता है. उसे पगार के तौर पर महज कुछ हजार रुपए मिलते थे. यह तय माना जा रहा है कि रकम की स्रोत की जांच शुरू होते ही इसकी आंच मंत्री आलमगीर आलम तक भी पहुंचेगी. आलमगीर झारखंड में कांग्रेस विधायक दल के नेता भी हैं. बतौर मंत्री उनके अधीन ग्रामीण विकास और संसदीय कार्य विभाग हैं.

यह भी पढ़ें:Jharkhand ED Raid: 'टीवी के जरिए ही पता चला...', कैशकांड से मंत्री आलमगीर आलम ने पल्ला झाड़ा

राज्यसभा सांसद धीरज साहू के मामले को जानिए
बता दें कि दिसंबर 2023 में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और उनके रिश्तेदारों के रांची और लोहरदगा स्थित आवासों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई थी. इस दौरान बताया गया कि इनके यहां से बरामद रकम 300 करोड़ के ऊपर थी. 30 से भी अधिक अलमारियों में कैश रखा गया था. इन नोटों की गिनती के लिए 40 बड़ी और छोटी मशीनें लगाई गई थी. टैक्स चोरी के मामले में सांसद और उनके रिश्तेदारों के घर, ऑफिस और फैक्ट्रियों पर दिसंबर में छापेमारी की गई थी. 

यह भी पढ़ें:Hemant Soren: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जेल से कुछ घंटों के लिए बाहर आए हेमंत सोरेन, जानें कारण

Trending news