Bihar News: इंडिया गठबंधन की अशोक चौधरी ने खोली पोल, कहा- हो रही है हमारे नेता नीतीश की अनदेखी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2047217

Bihar News: इंडिया गठबंधन की अशोक चौधरी ने खोली पोल, कहा- हो रही है हमारे नेता नीतीश की अनदेखी

  Bihar News: बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राममंदिर के नाम पर देश में राजनीति की जा रही है.  झारखंड में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश मामलों के प्रभारी चौधरी ने कहा कि फिलहाल महंगाई और बेरोजगारी देश में सबसे बड़ी समस्याएं हैं.

फाइल फोटो

रांची:  Bihar News: बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने शनिवार को आरोप लगाया कि राममंदिर के नाम पर देश में राजनीति की जा रही है.  झारखंड में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रदेश मामलों के प्रभारी चौधरी ने कहा कि फिलहाल महंगाई और बेरोजगारी देश में सबसे बड़ी समस्याएं हैं. बिहार के भवन निर्माण मंत्री चौधरी ने कहा कि कुछ लोग अपने फायदे के लिए भगवान राम का पेटेंट करा लेना चाहते हैं. अच्छा है कि भगवान राम का मंदिर बन रहा है लेकिन उसपर राजनीति करना अच्छा नहीं है.  

ये भी पढ़ें- झारखंड में इंडिया के घटक दलों में सीटों के बंटवारे पर सर्वमान्य फॉर्मूला मुश्किल

वह 21 जनवरी को झारखंड के रामगढ़ में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होने वाली रैली की तैयारी की समीक्षा के लिए यहां आये थे. उन्होंने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी देश में सबसे बड़ी समस्याएं हैं. एक किलोग्राम दाल का दाम 65 रुपये से बढ़कर 185 रुपये हो गया है. अब कई लोगों को दालें नहीं मिल पाती हैं. इन मुद्दों पर भी चर्चा होनी चाहिए. चौधरी ने दावा किया कि रामगढ़ में कुमार की रैली में 50,000 से अधिक लोग पहुंचेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जितनी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, उनपर ध्यान देने के बजाय वह राज्य में अपना संगठन मजबूत बनाने को अधिक इच्छुक हैं. 

नीतीश कुमार जोहार यात्रा पर आ रहे हैं झारखंड 
आगामी 21 जनवरी को झारखंड के रामगढ़ में जनता दल यूनाइटेड खुद के संगठन को मजबूत करते हुए जन आधार बढ़ाने को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जोहार यात्रा पर आ रहे हैं, इसको लेकर झारखंड में तैयारियां शुरू हो चुकी है बिहार सरकार में मंत्री और प्रभारी अशोक चौधरी दो दिनों से झारखंड दौरे पर हैं. आज आखिरी दिन पार्टी के पदाधिकारी के साथ बैठक होनी थी लेकिन उसे पार्टी के मंथन कार्यक्रम में आधे से ज्यादा जिला अध्यक्ष पहुंचे ही नहीं. हालांकि बारी-बारी से बोलने के बाद जब अंतिम और मुख्य भाषण में पहुंचे तो वह नाराज नजर आएं, दरअसल अपने पार्टी के जिला अध्यक्षों के अनुपस्थिति से वह नाराज थे. 

उन्होंने कहा कि हम वह हर ताकत हर कमी को पूरा करने आए हैं. जिससे पार्टी मजबूत बनेगी आपको आपकी ताकत दिखानी होगी आपको अपना जनाधार बनाना होगा. वहीं ईडी सीबीआई की कार्रवाई को एक तरफा बताते हुए उन्होंने कहा कि यह अन्याय हो रहा है. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि आगामी 21 जनवरी को रामगढ़ में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आ रहे हैं. ऐसे में 15000 लोगों के आने की व्यवस्था करनी है. 

इंडिया गठबंधन में नीतीश की हुई अनदेखी
नीतीश जोहर यात्रा के तहत झारखंड में अपना जनाधार बनाएंगे. वहीं उन्होंने इंडिया गठबंधन पर पिछले चार चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर उन चार चुनाव में राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस साथ लड़ती तो ये हाल नहीं होता. उन्होंने कहा कि गठबंधन के सूत्रधार और हमारे नेता की अनदेखी हुई है. 

वहीं राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पर उन्होंने कहा कि जिसकी जैसी श्रद्धा वैसी भक्ति करेंगे एकादशी नहीं तो पूर्णमासी को जाएंगे यह जरूरी नहीं की उसी दिन जाया जाए. इधर मौके पर राज्यसभा सांसद जदयू झारखंड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो भी मौजूद रहे. जिनके कंधे पर झारखंड में लोगों को जुटाने और एकजुट करने का जिम्मा सौंपा गया है. 
(इनपुट- भाषा के साथ)
 

Trending news