क्या झारखंड बीजेपी में भी होने वाला है नेतृत्व परिवर्तन? OBC नेता को दिया जा सकता है प्रदेश का कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1632434

क्या झारखंड बीजेपी में भी होने वाला है नेतृत्व परिवर्तन? OBC नेता को दिया जा सकता है प्रदेश का कमान

Jharkhand BJP: साल 2024 में होने वाले लोकसभा और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी नें अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी झारखंड में अफने मिशन 2024 की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चाईबासा और देवघर में हुए रैली के बाद ही कर दी थी.

क्या झारखंड बीजेपी में भी होने वाला है नेतृत्व परिवर्तन? OBC नेता को दिया जा सकता है प्रदेश का कमान

रांची: Jharkhand BJP: साल 2024 में होने वाले लोकसभा और झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी नें अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी झारखंड में अफने मिशन 2024 की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चाईबासा और देवघर में हुए रैली के बाद ही कर दी थी. वहीं दूसरी तरफ झारखंड में बीजेपी के मिशन 2024 का कौन करेगा इस बात को लेकर अभी भी मंथन जारी है. इन सबके बीच बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने बीते सप्ताह 4 राज्यों में अपने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए. वहीं झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश का कार्यकाल 25 फरवरी को खत्म हो चुका है, ऐसे में ये तय है कि बीजेपी जल्द ही झारखंड में अपने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकती है.

4 राज्यों में बदले प्रदेश अध्यक्ष

सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता का नाम नए प्रदेश अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे चल रहा है. वहीं वर्तमान में प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश को केंद्रीय संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने जिन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदले है वहां विधानसभा चुनाव नजदीक है. बीते दिन बीजेपी ने राजस्थान में सीपी जोशी को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी. वहां 2023 में ही चुनाव होने वाले है. वहीं बिहार में सम्राट चौधरी और ओडिशा में मनमोहन सामल को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. जिसमें ओडिशा में 2024 और बिहार में दिसंबर 2025 में विधानसभा चुनाव होना है.

ओबीसी नेता को मिल सकता है कमान

बीजेपी ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष का प्रभार स्थायी तौर पर वीरेंद्र सचदेवा को दे दिया गया है. बता दें कि दिल्ली में साल 2024 में विधानसभा चुनाव होने वाला है. वहीं ये संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी झारखंड में किसी ओबीसी नेता को प्रदेश नेतृत्व की कमान दे सकती है. वर्तमान में बाबूलाल मरांडी विधानसभा में बीजेपी विधायक दल के नेता हैं, ऐसे में ओबीसी समुदाय के किसी सक्रिय और तेज-तर्रार नेता को संगठन की कमान दिए जाने पर विचार चल रहा है.

ये भी पढें- Bihar Weather Today: रामनवमी पर भगवान इंद्र की अलग से ‘तैयारी’, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Trending news