Jharkhand Politics: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, औपचारिक ऐलान के बाद बढ़ी सियासत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2222366

Jharkhand Politics: कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव, औपचारिक ऐलान के बाद बढ़ी सियासत

Gandey Assembly Seat:  झारखंड के गांडेय उपचुनाव के लिए कल्पना सोरेन के नाम का औपचारिक ऐलान झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा कर दिया गया है. जिसकी चुनावी प्रक्रिया शुरू हो रही है. वहीं 20 मई को तीन लोकसभा सीट के साथ गांडेय उपचुनाव के लिए मतदान होंगे. 

कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी उपचुनाव

गांडेयः Gandey Assembly Seat:  झारखंड के गांडेय उपचुनाव के लिए कल्पना सोरेन के नाम का औपचारिक ऐलान झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा कर दिया गया है. जिसकी चुनावी प्रक्रिया शुरू हो रही है. वहीं 20 मई को तीन लोकसभा सीट के साथ गांडेय उपचुनाव के लिए मतदान होंगे. कल्पना सोरेन के नाम की औपचारिक घोषणा के बाद झारखंड में सियासी बयान बाजी तेज हो गई है. 

'गांडेय विधानसभा सीट पर किसी भी प्रत्याशी से कोई मुकाबला ही नहीं'
एनडीए आजसू और बीजेपी के मतदान प्रतिशत को जोड़कर जीत का दंभ भर रही है तो वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा कल्पना को वास्तविकता बताते हुए कोई मुकाबला नहीं होने की बात कह रहा है. कल्पना सोरेन के नाम पर औपचारिक ऐलान के बाद इंडिया गठबंधन जीत को लेकर अस्वस्थ नजर आ रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के डॉ तनुज खत्री का यह मानना है कि गांडेय विधानसभा सीट पर किसी भी प्रत्याशी से कोई मुकाबला ही नहीं और कल्पना सोरेन के सिर जीत का ताज सजेगा. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने आगे कहा कि नॉमिनेशन के दिन ही यह स्पष्ट भी हो जाएगा. 

'अभी सिर्फ मोदी की गारंटी ही चलेगी' 
झारखंड मुक्ति मोर्चा के बयान पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के सीपी सिंह ने कहा कि लोकसभा के साथ-साथ गांडेय का उपचुनाव हो रहा है और अभी सिर्फ मोदी की गारंटी ही चलेगी. इसलिए कोई भी चुनाव हो जाए लोकसभा में सभी सीट एनडीए गठबंधन जीतेगा और गांडेय उप चुनाव में भी एनडीए के प्रत्याशी की जीत होगी.

'उपचुनाव में सीधी जीत कल्पना सोरेन की होगी'
कांग्रेस प्रवक्ता डॉ तौसीफ का मानना है कि लोकसभा के चुनाव में तो एनडीए गठबंधन का खाता भी नहीं खुलेगा और उपचुनाव में सीधी जीत कल्पना सोरेन की होगी. बहरहाल तमाम दावों के बाद आखिर जीत का ताज किसके सिर सजेगा यह तो जनता तय करेगी. लेकिन इतना साफ है कि उपचुनाव को लेकर भी सियासत गर्म है.
इनपुट- धीरज ठाकुर, रांची

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election 2024 Live: पांच लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे तक 9.84 प्रतिशत मतदान, पप्पू यादव ने भी डाला वोट

Trending news