Lalu Yadav: झारखंड में RJD की 'खोई प्रतिष्ठा' को फिर से समेटने में जुटे लालू यादव, बाबा बैद्यनाथ के दरबार में लगाई अर्जी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1865590

Lalu Yadav: झारखंड में RJD की 'खोई प्रतिष्ठा' को फिर से समेटने में जुटे लालू यादव, बाबा बैद्यनाथ के दरबार में लगाई अर्जी

एक जमाना था कि झारखंड की जमीन पर कभी राजद का दबदबा था. अखंड बिहार में इस क्षेत्र से राजद के 14 विधायक हुआ करते थे. 

लालू यादव

Lalu Yadav News: सियासत की पिच पर दहाड़ने वाले लालू प्रसाद यादव बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवधर पहुंचे. जहां वह अपनी सादगी का परिचय देते हुए नजर आए. उन्होंने यहां रविवार को देवघर के बाबा मंदिर में पूजा अर्चना की. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और उनकी धर्मपत्नी राबड़ी देवी ने देवघर परिसदन में विश्राम किया और आज सुबह 7:30 पर देवघर बाबा मंदिर पहुंचे. निर्धारित समय से पहले पहुंचे लालू प्रसाद और राबड़ी देवी ने सादगी का परिचय देते हुए बिना किसी तामझाम के सुरक्षा घेरे में गर्भगृह में प्रवेश किया और विधि-विधान के साथ तकरीबन 10 मिनट तक बाबा भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की.

लालू यादव और राबड़ी देवी पूजा अर्चना करने के बाद सुरक्षा घेरे में बासुकीनाथ धाम मंदिर के दर्शन के लिए निकल गए. गौरतलब है कि मंदिर प्रबंधन की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के लिए संकल्प की विशेष व्यवस्था की गई थी, लेकिन लालू प्रसाद यादव ने सादगी का परिचय देते हुए सीधे गर्भगृह में एंट्री ली और वहीं पर संकल्प करते हुए बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की. लालू प्रसाद यादव का यह कार्यक्रम पूर्ण रूप से निजी था लेकिन लालू प्रसाद यादव के इस दौरे को लेकर कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bihar: PM मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति से मिले CM नीतीश, जानें बिहार की राजनीति पर क्या पड़ेगा असर?

एक जमाना था कि झारखंड की जमीन पर कभी राजद का दबदबा था. अखंड बिहार में इस क्षेत्र से राजद के 14 विधायक हुआ करते थे. फिर वर्ष 2000 में अलग झारखंड राज्य के गठन के समय राजद के 9 विधायक हुआ करते थे. पलामू, चतरा व कोडरमा लोकसभा सीट पर राजद का ही दबदबा था. राज्य गठन के बाद पहली बार जब साल 2005 में विधानसभा का चुनाव हुआ तो राजद के 7 विधायक चुनाव जीते थे. 2009 के चुनाव में राजद के पांच ही विधायक चुने गए थे. वर्ष 2014 में तो राजद का सूपड़ा ही विधानसभा चुनाव में साफ हो गया था. 2019 में किसी तरह से एक सीट पर राजद चुनाव जीत पाई. अभी राजद के विधायक सत्यानंद भोक्ता हेमंत कैबिनेट में मंत्री हैं.

ये भी पढ़ें- Patna: सड़क दुर्घटना में घायल युवक को तेज प्रताप यादव ने पहुंचाया अस्पताल, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

जिस प्रकार से लालू प्रसाद यादव के आगमन को लेकर देवघर में तैयारी की गई और भव्य स्वागत किया गया. यह इशारा है कि आरजेडी ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. राजद का हर कार्यकर्ता अपने नेता लालू प्रसाद यादव की एक झलक पाने के लिएबेताब दिखा. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान लालू प्रसाद यादव मीडिया को किसी भी तरह का कोई भी राजनीतिक बयान देने से बचते रहे.

Trending news