PM Modi Speech: विपक्ष को इशारों में बता गए पीएम मोदी, 2024 और 29 में भी बनेगी एनडीए की सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1819022

PM Modi Speech: विपक्ष को इशारों में बता गए पीएम मोदी, 2024 और 29 में भी बनेगी एनडीए की सरकार

विपक्ष संसद में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. जिसको लेकर संसद में चर्चा चल रही थी. जिसपर आज वोटिंग भी होना है. ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष के द्वारा उठाए गए सारे मुद्दों का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में आए.

(पीएम नरेंद्र मोदी)

PM Modi Speech Today: विपक्ष संसद में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया है. जिसको लेकर संसद में चर्चा चल रही थी. जिसपर आज वोटिंग भी होना है. ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष के द्वारा उठाए गए सारे मुद्दों का जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन में आए. उन्होंने सदन में क्या कहा इसको आप इन प्वाइंट्स के जरिए जानिए. 

यहां संसद में बोलते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष को इशारों में बता दिया कि कैसे 2024 में उनकी सरकार बनने वाली है. पीएम मोदी ने कहा कि जब भी उनके खिलाफ सदन में अविश्वास प्रस्ताव आया उनके लिए शुभ ही हुआ. बता दें कि उन्होंने तब 2018 में विपक्ष के लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि उसके बाद एनडीए और भाजपा को पहले से भी ज्यादा बहुमत मिला. उन्होंने इसके साथ ही यह भी इशारों में बता दिया कि 2024 ही नहीं 2029 का चुनाव भी एनडीए की ही सरकार बनेगी. 

ये भी पढ़ें- Shani Rahu Yuti: कहीं शनि-राहु की युति बिगाड़ ना दे आपका खेल, पहले ही बरतें सावधानी

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनके खुद के बही खाते बिगड़े हुए हैं, वो भी हमसे हमारा हिसाब मांग रहे हैं. इस विश्वास प्रस्ताव से कुछ ऐसी विचित्र चीजें नजर आईं जो न पहले कभी देखा और न सुना है. सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता का बोलने की सूची में नाम ही नहीं था. 1999 में वाजपेयी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया, शरद पवार साहब ने उस समय डिबेट का नेतृत्व किया. 2018 में मल्लिकार्जुन खड़गे ने विषय को आगे बढ़ाया. लेकिन इस बार अधीर बाबू का क्या हाल कर दिया. आपकी उदारता था कि उनका समय समाप्त होने पर भी आपने समय दिया. मैं नहीं जानता हूं कि आखिर आपकी क्या मजबूरी थी. क्यों अधीर बाबू को दरकिनार कर दिया. पता नहीं कहां से फोन आया होगा. कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है. कभी चुनावों के नाम पर उन्हें अस्थायी रूप से फ्लोर लीडर पद से हटा देती है. हम अधीर बाबू के प्रति अपनी पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

2014 में 30 साल के बाद जनता ने पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी. 2019 में भी उस ट्रैक रिकॉर्ड को देखकर देश पहचान गया कि उनके सपनों को साकार करने की ताकत कहां है. इस सदन में बैठे हुए प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है कि भारत के युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए आगे आएं. सरकार में रहते हुए हमने इस दायित्व निभाने की कोशिश की. हमने घोटालों से रहित भारत दिया. हमने युवाओं को हौंसला और अवसर दिया है. हमने दुनिया में भारत की बिगड़ी हुई साख को संभाला है. अभी भी कुछ लोग कोशिश में हैं कि दुनिया में हमारी साख को दाग लग जाए पर दुनिया यह जान चुकी है और उसका विश्वास भारत के प्रति बढ़ता जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मेरा पक्का विश्वास हो गया है कि विपक्ष के लोगों को एक सीक्रेट वरदान मिला हुआ है. वरदान यह कि ये लोग जिसका भी बुरा चाहेंगे उसका भला ही होगा. एक उदाहरण तो आपके सामने ही है. मेरे खिलाफ क्या नहीं किया गया है, लेकिन मेरा भला ही हुआ.

उन्होंने आगे कहा कि देश का विश्वास है कि 2028 में आप जब अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो यह देश पहले तीन नंबर में होगा, यह हमारा विश्वास है. हमारे विपक्ष के मित्रों के फितरत में ही अविश्वास भरा हुआ रहता है. हमने लालकिले से स्वच्छ भारत अभियान का ऐलान किया, हमने मां-बेटी को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए अभियान शुरू किया तो उसका भी मजाक उड़ाया गया. हमने स्टार्ट अप इंडिया की चर्चा की, हमने डिजिटल इंडिया की बात की, तब भी हमारा मजाक उड़ाया गया. हमने मेक इन इंडिया की बात की, उसका भी मजाक उड़ाया गया. कांग्रेस पार्टी और उसके दोस्तों का इतिहास रहा है कि उन्हें भारत पर भारत के सामर्थ्य पर कभी भरोसा नहीं रहा.

Trending news