बालू माफिया पर खनन विभाग और पुलिस ने कसा शिकंजा, NIT घाट पर मिले शव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1377348

बालू माफिया पर खनन विभाग और पुलिस ने कसा शिकंजा, NIT घाट पर मिले शव

Sand Mafia: पटना में गंगा नदी के एन आई टी घाट पर गोली लगी दो शवो के मिलने के बाद जिला प्रशाशन के होश उड़ गए हैं. दोनों शव बिहटा के अमनाबाद में हुए बालू खनन के खूनी संघर्ष में शामिल लोगों के हैं.

बालू माफिया पर खनन विभाग और पुलिस ने कसा शिकंजा, NIT घाट पर मिले शव

पटना:Sand Mafia: पटना में गंगा नदी के एन आई टी घाट पर गोली लगी दो शवो के मिलने के बाद जिला प्रशाशन के होश उड़ गए हैं. दोनों शव बिहटा के अमनाबाद में हुए बालू खनन के खूनी संघर्ष में शामिल लोगों के हैं. शव मिलने के बाद हरकत में आए पटना एस एस पी ने दानापुर ए एस पी और एस डी ओ के साथ मिलकर एक विशेष टीम गठित की और रविवार को अमनाबाद में चारो ओर से नाकाबंदी करते हुए गांव को घेर लिया.

मशीनों को किया ध्वस्त 
सोन किनारे अवैध रूप से लगे लगभग दर्जनों पोकलेन मशीनों को छतिग्रस्त करते हुए सभी मशीनों को ध्वस्त कर दिया गया. वहीं लगभग बीस मशीन को जब्त कर सभी पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. बिहटा के अमनाबाद में हुई दो पक्षों के बीच बालू खनन में गोलीबारी के बाद पुलिस मुख्यालय अब अब खुद इस मामले को हैंडल कर रही है. दअरसल अमनाबाद गांव में अहले सुबह भारी संख्या में पुलिस बलों ने गांव को चारों ओर से घेर लिया और दियारा में जितनी भी मशीनें लगी थी, सभी को क्षतिग्रस्त कर दिया. पूरे कार्रवाई में गांव वालों को एक जगह कैद रखा गया सभी के हाथों से फोन पहले ही छीन लिए गए थे.

ये भी पढ़ें- Patna Traffic Route: दुर्गा पूजा में घर से निकलने से पहले जान लें पटना का ट्रैफिक रूट

पांच बालू माफिया गिरफ्तार
इस पूरे ऑपरेशन की पटना एस एस पी मॉनिटरिंग कर रहे थे. कार्रवाई के बाद बालू माफियाओं में हड़कंप मचा है. इस संबंध में एस एस पी ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा कि अवैध बालू खनन को लेकर अमनाबाद के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है. छापेमारी टीम में बिहटा पुलिस के साथ खनन अधिकारी को शामिल किया गया है. दर्जनों मशीनों को छतिग्रस्त किया गया है और बीस मशीनों को जब्त कर उनपर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. वहीं पांच बालू माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के इस कार्रवाई के बाद बालू माफियाओं के हौसले जरूर पस्त हुए हैं. 

इनपुट- इश्तियाक

Trending news