Jharkhand Politics: धनबाद सीट पर सियासत गरमाई! BJP प्रत्याशी के खिलाफ सरयू राय ने खोला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2182841

Jharkhand Politics: धनबाद सीट पर सियासत गरमाई! BJP प्रत्याशी के खिलाफ सरयू राय ने खोला मोर्चा

Saryu Rai: झारखंड के धनबाद लोकसभा सीट पर सियासी तापमान बढ़ते ही जा रहा है. निर्दलीय विधायक सरयू राय ने बीजेपी प्रत्याशी पर कई संगीन आरोप लगाए हैं.

सरयू राय

रांची: निर्दलीय विधायक सरयू राय ने प्रेस वार्ता कर धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो को टिकट दिए जाने पर फिर सवाल उठाया है. इस दौरान उन्होंने कई साक्ष्य प्रस्तुत करते हुए कहा कि ढुल्लू महतो पर लगभग 50 आपराधिक मामले दर्ज है. जिसमें चार मामले ऐसे हैं जिनमें उन्हें सजा मिल चुकी है और सजा की कुल अवधि 4:30 साल है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को देखते हुए किसी को भी 2 साल या 2 साल से अधिकतम सजा मिलने पर वह चुनाव नहीं लड़ सकता है. ऐसे में किस आधार पर ढुल्लू चुनाव लड़ेंगे वह चुनाव लड़ने के योग्य नहीं है. पता नहीं कैसे केंद्रीय नेतृत्व ने इस पर ध्यान नहीं दिया.

उन्होंने कहा कि मेरे साथ काम करने वाले कृष्ण अग्रवाल ने ढुल्लू महतो को टिकट दिए जाने पर प्रदेश अध्यक्ष को एक पत्र लिखा था जिसके बाद कृष्ण अग्रवाल को कई धमकी भरे फोन आए. वहीं प्रिंस खान द्वारा धमकी भरा ऑडियो जारी करने मामले पर कहा कि आवाज जरूर प्रिंस खान की है लेकिन स्क्रिप्ट किसी और की है. सरयू ने साफ तौर पर कहा कि ढुल्लू महतो का संबंध प्रिंस खान से बहुत पुराना है. ऐसे में शांतिपूर्ण चुनाव होना संभव नजर नहीं आता. इस बात को लेकर वह चुनाव आयोग भी जाएंगे.

वहीं उन्होंने भारत सरकार से आग्रह किया कि प्रिंस खान के प्रत्यारोपण को लेकर कवायद शुरू की जाए और उसे यहां लाया जाए ताकि धनबाद में शांति हो सके. वहीं चुनाव लड़ने की बात पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ तय नहीं है न हां में न ना में. चुनाव लड़ने के लिए धन से लेकर कई चीजों की जरूरत पड़ती है. हालांकि धनबाद के लोगों ने इच्छा जताई है आगे देखा जाएगा क्या हो सकता है. लेकिन जरूरी है कि कोई ऐसा व्यक्ति संसद में न पहुंचे जो पूरी तरह से अपराध में संलिप्त है.

इनपुट- आयुष कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- Bihar News: डायन बताकर महिला के हाथ पर रखा गर्म लोहा, प्रताड़ित करने का वीडियो वायरल

Trending news