नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरों से घबराई कांग्रेस, राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर की बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2023186

नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरों से घबराई कांग्रेस, राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री से फोन पर की बात

Bihar News: इंडिया ब्लॉक की बैठक के बाद राहुल गांधी ने पहली बार नीतीश कुमार को फोन मिलाया. इस बीच राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बिहार सरकार की कैबिनेट में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या को बढ़ाने पर बल दिया. 

राहुल गांधी और नीतीश कुमार (File Photo)

Bihar News: इंडिया ब्लॉक की दिल्ली में हुई चौथी बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री की नाराजगी की खबरें आ रही हैं. हालांकि जेडीयू की ओर से आधिकारिक रूप से अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है लेकिन नाराजगी की खबरों से कांग्रेस परेशान हो गई है. खबर है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की है. कहा जा रहा है कि फोन पर बातचीत में राहुल गांधी ने इंडिया ब्लॉक के संयोजक और पीएम पद के चेहरे के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम को आगे किए जाने को लेकर कांग्रेस का रुख स्पष्ट किया. बता दें कि इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने संयोजक और पीएम पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव किया था. 

दिल्ली में इंडिया ब्लॉक की बैठक के बाद राहुल गांधी ने पहली बार नीतीश कुमार को फोन मिलाया. जेडीयू सूत्रों के हवाले से जो खबरें आ रही हैं, उसके अनुसार दोनों के बीच गठबंधन की मजबूती पर चर्चा हुई. बैठक के बाद जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है, उसके अनुसार नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे किए जाने और खुद के नाम का प्रस्ताव न रखे जाने से असहज थे. 

ये भी पढ़ें:Bihar: 3 साल से नहीं मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य, मंत्री का सरकार पर आरोप

नीतीश कुमार को इस बात की भी जानकारी नहीं थी कि बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम आगे किया जाने वाला है या उनके नाम का प्रस्ताव रखा जाने वाला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फोन पर बातचीत में विपक्षी एकजुटता के लिए नीतीश की भूमिका को अहम बताया. इस बीच राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से बिहार सरकार की कैबिनेट में कांग्रेस के मंत्रियों की संख्या को बढ़ाने पर बल दिया. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार ने कहा कि वे कैबिनेट विस्तार के लिए कभी भी तैयार हैं. सूत्र यह भी बता रहे हैं कि नीतीश कुमार ने कैबिनेट विस्तार में देरी के लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के अस्पष्ट रुख को भी जवाबदेह बताया.

रिपोर्ट: प्रशांत झा

Trending news