बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को राजद की धमकी से बिहार में चढ़ा सियासी पारा, भाजपा ने तेजप्रताप से यह कहा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1673199

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को राजद की धमकी से बिहार में चढ़ा सियासी पारा, भाजपा ने तेजप्रताप से यह कहा

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का प्रवचन होना तय हुआ था. हालांकि अब इसके लिए स्थान में परिवर्तन कर दिया गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई से 17 मई तक पटना में होंगे. यहां 5 दिनों तक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कथा और प्रवचन कहेंगे.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का प्रवचन होना तय हुआ था. हालांकि अब इसके लिए स्थान में परिवर्तन कर दिया गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 13 मई से 17 मई तक पटना में होंगे. यहां 5 दिनों तक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कथा और प्रवचन कहेंगे. इससे पहले ही उनका पूरा कार्यक्रम विवादों में घिर गया है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर राजद के नेताओं की तरफ से तरह-तरह की टिप्पणियां की जा रही है.

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पटना कार्यक्रम का सबसे पहले विरोध राजद नेता, नीतीश सरकार में मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने किया. तेजप्रताप ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के कार्यक्रम का विरोध करने का फैसला किया है. तेजप्रताप ने इसको लेकर बयान देते हुए कहा कि अगर धीरेंद्र शास्त्री बिहार में हिंदू मुस्लिम के बीच विवाद पैदा करने आ रहे हैं तो उन्हें घेरा जाएगा और उनका विरोध किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Anand Mohan Release: आनंद मोहन को नीतीश सरकार ने तो रिहा कर दिया पर क्या वे फिर से जा सकते हैं जेल? जानें क्या कहता है कानून?

वहीं राजद नेता जगदानंद सिंह ने तो साफ कह दिया की धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जैसे लोगों की जगह जेल में है. बता दें कि यहां आने से पहले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राजपूत समाज को दिए अपने बयान की वजह से भी लोगों के निशाने पर आ गए हैं. हालांकि उन्होंने अपने बयान के लिए सार्वजनिक तौर पर सोशल मीडिया के जरिए लोगों से माफी मांग ली है. उन्होंने ट्वीट किया है, 'विगत कुछ दिनों से एक विषय संज्ञान में आया है. एक चर्चा के मध्य में मेरे द्वारा भगवान परशुराम जी एवं महाराज सहस्त्रबाहू अर्जुन जी के मध्य हुए युद्ध के विषय में जो भी कहा गया है वह हमारे पवित्र हिन्दू शास्त्रों में वर्णित आधार पर कहा गया है. हमारा उद्देश्य किसी भी समाज अथवा वर्ग की भावनाओं को आहत करने का नहीं था, न ही कभी होगा, क्योंकि हम तो सदैव सनातन की एकता के पक्षधर रहे हैं. फिर भी यदि हमारे किसी शब्द से किसी की भावना आहत हुई हो तो इसका हमें खेद है. हम सब हिन्दू एक हैं. एक रहेंगे. हमारी एकता ही हमारी शक्ति है.'

ऐसे में राजद नेताओं के विरोध को देखकर अब भाजपा मैदान में उतर आई है. भाजपा के नेता हरि भूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि राजद नेता बहुत रोजा इफ्तार करते हैं तो वह इस्लाम धर्म कबूल कर लें. बिहार में धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम का अगर विरोध हुआ तो उनके समर्थन में भी लोग सड़क पर उतरेंगे. वहीं भाजपा प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि लालू परिवार को माफिया और घोटालेबाज पसंद हैं. धीरेंद्र शास्त्री उन्हें कैसे पसंद होंगे जो धर्म का प्रचार करते हैं. भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल ने यह भी कहा कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को यहां आने से कोई नहीं रोक सकता है. हम लोग उनके साथ होंगे.

Trending news