Bihar Politics: डिग्री विवाद पर जेडीयू को सम्राट चौधरी का जवाब, कहा-'मेरा दूसरा नाम भी है, नीतीश तो...'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1735257

Bihar Politics: डिग्री विवाद पर जेडीयू को सम्राट चौधरी का जवाब, कहा-'मेरा दूसरा नाम भी है, नीतीश तो...'

बिहार में सत्ता की सियासत कभी प्रदेश की कुर्सी के इर्द-गिर्द तो कभी केंद्र के पास घूमती नजर आती है. यहां सियासत इन दिनों चरम पर है. लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार विपक्षी दलों को इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं तो वहीं उनकी पार्टी जेडीयू बिहार भाजपा के नेताओं पर निशाना साध रही है.

(फाइल फोटो)

Fake Degree: बिहार में सत्ता की सियासत कभी प्रदेश की कुर्सी के इर्द-गिर्द तो कभी केंद्र के पास घूमती नजर आती है. यहां सियासत इन दिनों चरम पर है. लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार विपक्षी दलों को इकट्ठा करने में जुटे हुए हैं तो वहीं उनकी पार्टी जेडीयू बिहार भाजपा के नेताओं पर निशाना साध रही है. बता दें कि जदयू की तरफ से बिहार भाजपा के नए सम्राट के ऊपर फर्जी डिग्री का इल्जाम लगाया गया है. जिसके बाद से ही बिहार में सियासत में उबाल जारी है. 

बता दें कि जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने बिहार प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष सम्राट चौधरी की डी लिट की डिग्री को फर्जी बताया साथ ही चुनावी हलफनामे में गलत नाम को लेकर भी उनपर सवाल खड़े किए. बता दें कि जिस डिग्री की बात नीरज कुमार ने किया है उसे बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी से मिला है. जिसको लेकर नीरज कुमार ने कहा कि अमेरिका में इस नाम का कोई विश्वविद्यालय नहीं है. उन्होंने सम्राट चौधरी को इस सारे सवालों का जवाब 72 घंटे के अंदर देने को कहा है. मतलब साफ है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर जिस तरह से विपक्ष उन्हें घेरने की कोशिश कर रहा है वही सियासी दाव यहां जदयू ने बिहार में भाजपा के खिलाफ चला है. 

ये भी पढ़ें- खौफनाक वारदात:चलती ऑटो से युवती को फेंका, मौत, अपराधी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापेमारी

इस पर सम्राट चौधरी की तरफ से भी जदयू को करारा जवाब दिया गया है. उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया पब्लिक यूनिवर्सिटी के जिस डिग्री को लेकर सवाल खड़ा किया गया है वह उन्होंने 2019 में ही सार्वजनिक कर दिया है ऐसे में जिसको इसे चेक करना है वह हमारे फेसबुक पर चला जाए वहां यह पड़ा हुआ है. वहीं सम्राट चौधरी ने अपने नाम को लेकर भी सवाल पर कहा कि मेरा नाम सम्राट चौधरी है और मेरा निकनेम राजेश कुमार है. सम्राट चौधरी पर सवाल खड़ा करते हुए नीरज कुमार ने पूछा था कि उन्हें आखिर किस नाम से डिग्री हासिल हुई है. ऐसे में सम्राट ने साफ कहा कि मेरा नाम तो कोई मसला है ही नहीं, रही डिग्री की बात तो वह पहले से सार्वजनिक है उससे कोई पीछे नहीं हट रहा है. 

सम्राट चौधरी ने इसी दौरान नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह डरे हुए हैं. ऐसे में जो डरा हो वह कुछ ना कुछ तो करेगा. उन्होंने कहा कि डर इतना है कि इसकी वजह से आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने साफ कहा कि वह 28 साल से राजनीति में हैं और कोई नीतीश के समर्थन से जीतकर नहीं आते हैं बल्कि उनके खिलाफ ही जीतकर आते हैं. 

Trending news