इंडो-नेपाल बॉर्डर एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, चाइनीज लहसुन से लदे आठ ट्रैक्टरों को किया जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2111606

इंडो-नेपाल बॉर्डर एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, चाइनीज लहसुन से लदे आठ ट्रैक्टरों को किया जब्त

बेतिया में इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी ने बड़ी कार्यवाही की हैं. SSB ने लहसुन से लदे आठ ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया है. वहीं, पचास लाख का कॉस्मेटिक सामग्री भी बरामद किया हैं. एसएसबी की इस कार्यवाही से इंडो नेपाल बार्डर के सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहें हैं.

एसएसबी की बड़ी कार्रवाई (फाइल फोटो)

बेतिया: बेतिया में इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी ने बड़ी कार्यवाही की हैं. SSB ने लहसुन से लदे आठ ट्रैक्टरों को जब्त कर लिया है. वहीं, पचास लाख का कॉस्मेटिक सामग्री भी बरामद किया हैं. एसएसबी की इस कार्यवाही से इंडो नेपाल बार्डर के सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहें हैं. तमाम कोशिशों के बावजूद बार्डर पर तस्करी धड़ल्ले से जारी हैं. एक साथ आठ ट्रैक्टर लहसुन नेपाल से इंडिया में कैसे आये, इस पर अब सवाल उठने लगा हैं. वहीं, एक ट्रैक्टर पर पचास लाख की कॉस्मेटिक सामग्री भी जब्त हुई है.

बता दें कि कल देर शाम एसएसबी और कस्टम विभाग ने सिकटा के पुरैनिया गांव में छापेमारी की थी. यहां उन्होंने आठ ट्रैक्टर पर 64 टन चाइनीज लहसुन बरामद किया और एक ट्रैक्टर से पचास लाख का कॉस्मेटिक सामग्री बरामद की गई है. साथ में दो तस्करो कों गिरफ्तार किया गया हैं

मामले की जानकरी 47 वीं बटालियन के इंस्पेक्टर संजय कुमार शाह ने दी. उन्होंने बताया की गुप्त सूचना पर एसएसबी और कस्टम विभाग के अधिकारीयों ने सिकटा गांव के पुरैनिया गांव में छापेमारी की हैं, जहां भारी मात्रा में लहसुन और कॉस्मेटिक सामग्री बरामद किया गया हैं. सभी जब्त ट्रैक्टरों, लहसुन, कॉस्मेटिक सामग्री कों मोतिहारी कस्टम विभाग कों सौप दी दिया गया है. वहीं मामला दर्ज कर लिया गया हैं.

एसएसबी और कस्टम विभाग की इस कार्यवाही ने इंडो नेपाल बार्डर पर सुरक्षा की पोल खोल दी हैं. बार्डर पर तस्करो सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय पुलिस पर सवाल खड़ा हो गया हैं कि आखिर इतनी भारी मात्रा में चाइनीज लहसुन और कॉस्मेटिक सामग्री कैसे बार्डर पार किया हैं. इस तरह के मामलों पर एक उच्च स्तर पर जांच कराने की जरूरत हैं, ताकि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. 

Trending news