झारखंड के दो अधिकारियों को एसीबी ने किया गिरफ्तार, ये है मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1268010

झारखंड के दो अधिकारियों को एसीबी ने किया गिरफ्तार, ये है मामला

शिकायत के आधार पर एसीबी ने गुरुवार सुबह उन्हें डालटनगंज में रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. उनके सहयोगी शुभम तिवारी को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया.

 कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

रांची: एंटी करप्शन ब्यूरो ने गुरुवार को कोडरमा और पलामू में राज्य सरकार के दो अफसरों और एक कर्मचारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. पहली कार्रवाई पलामू में हुई, जहां विश्रामपुर प्रखंड के आपूर्ति पदाधिकारी नीलेश रंजन तिवारी को उनके एक सहयोगी शुभम तिवारी के साथ गिरफ्तार किया गया. 

आठ हजार रुपये रिश्वत की मांग
वह प्रखंड के घासीदाग निवासी पीडीएस दुकानदार चंद्रदेव राम से तीन हजार रुपए रिश्वत ले रहे थे. एसीबी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुकानदार चंद्रदेव राम ने लिखित शिकायत की थी कि प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नीलेश रंजन तिवारी एक माह पहले दुकान विजिट करने आये थे तो उन्होंने रजिस्टर मेंटेन नहीं रहने की बात कहते हुए आठ हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी. 

एसीबी ने 2 को किया गिरफ्तार
इस शिकायत के आधार पर एसीबी ने गुरुवार सुबह उन्हें डालटनगंज में रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया. उनके सहयोगी शुभम तिवारी को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया गया.

4500 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार 
इसी तरह कोडरमा में क्षेत्रीय वन पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद को हजारीबाग एसीबी की टीम ने उनके आवास पर राजेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति से 4500 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. आरोप है कि उन्होंने बसधरवा गांव निवासी राजेंद्र यादव से उसकी रैयती जमीन पर पेड़ काटने की अनुमति देने के लिए छह हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

इसके पहले 19 जुलाई को एसीबी की पलामू जिला इकाई ने जिले के मनातू प्रखंड की मंझौली पंचायत के पंचायत सचिव मिथिलेश कुमार सिंह को पांच हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था.

(आईएएनएस)

Trending news