Jharkhand News: रामगढ़ जिले में बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू जब्त​​​​​​​
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282283

Jharkhand News: रामगढ़ जिले में बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू जब्त​​​​​​​

Jharkhand News: झारखंड में बालू के खनन पर रोक जारी है. ऐसे में राज्य में बालू का अवैध खनन भी जारी है. जिसके बाद डीएमओ रायगढ़ एवं पतरातू सीओ ने अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई की है.

Jharkhand News: रामगढ़ जिले में बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू जब्त​​​​​​​

रामगढ़:Jharkhand News: झारखंड में बालू के खनन पर रोक जारी है. ऐसे में राज्य में बालू का अवैध खनन भी जारी है. जिसके बाद डीएमओ रायगढ़ एवं पतरातू सीओ ने अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि झारखंड में बालू पर रोक के बावजूद अवैध ढंग इसका स्टॉक किया जा रहा है और बाद में मनमाने दामों पर इसे अन्य जगहों पर बेचा जा रहा है. अवैध बालू कारोबार में शामिल लोगों इसके जरिए मोटी कमाई होती थी.  छापेमारी और सख्ती के बाद बालू माफियाओं के बीच हड़कंप मच गया है. 

अवैध बालू जब्त​​​​​​​
डीएमओ रामगढ़ नितेश कुमार एवं अंचलाधिकारी पतरातू शिव शंकर पांडे ने गुप्त सूचना के आधार पर पतरातू प्रखंड के टोकीसूद एवं आसपास के क्षेत्र में अवैध रूप से बालू निकासी कर स्टॉक करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है.  पतरातू प्रखंड में छापेमारी कर अवैध बालू को उठाकर पतरातू अंचल परिसर में जमा कराया गया. अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ इस तरह की कड़ी कार्रवाई से एक तरफ बालू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ अवैध रूप से बालू का उत्खनन रोकने के सरकारी आदेश का पालन किया जा रहा है. बता दें कि सरकार के आदेश के बावजूद राज्य में बालू की अवैध तस्करी पूरी तरह से नहीं रुकने का नाम नहीं ले रही है. जिसके बाद डीएमओ एवं अंचलाधिकारी के द्वारा इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar News:महिला को अधमरा छोड़ भागे अपराधी, इलाज के दौरान हुई मौत

तस्करों में हड़कंप
अंचलाधिकारी शिव शंकर पांडे ने कहा कि किसी भी कीमत पर अवैध रूप से बालू का उत्खनन अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस तरह के कार्य में शामिल व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें दंडित किया जाएगा. इस तरह के कड़ी कार्रवाई एवं सख्ती के बाद बालू के अवैध तस्करी करने वालों में हड़कंप मच गई है. वहीं क्षेत्र में अब ये चर्चा यह है कि जब सभी जगह के बालू परिचालन पर रोक लग गई है तो किसी खास जगह पर अवैध रूप से बालू का खनन होना दुखद था. इस तरह की कार्यवाही से क्षेत्र में एक सकारात्मक संदेश जाता है.

Trending news