Jharkhand Police: नक्सलियों के खिलाफ दोहरी सफलता, एक लाख के इनामी ने किया सरेंडर तो एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2136329

Jharkhand Police: नक्सलियों के खिलाफ दोहरी सफलता, एक लाख के इनामी ने किया सरेंडर तो एक गिरफ्तार

Jharkhand News: रांची पुलिस के सामने एक लाख के इनामी टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के नक्सली संतोष गंझू ने एसएसपी के सामने सरेंडर कर दिया है.

 नक्सलियों के खिलाफ दोहरी सफलता

रांची: नक्सलियों के खिलाफ अभियान में रांची पुलिस को शुक्रवार को दोहरी सफलता मिली. एक लाख के इनामी टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के नक्सली संतोष गंझू ने सरेंडर कर दिया है. इसके खिलाफ रांची के ओरमांझी थाना में दो मामले दर्ज हैं. संतोष गंझू ने रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिंहा के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. वहीं पांच पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी 50 हजार रुपए के इनामी नक्सली एनम हस्सा पूर्ति को गिरफ्तार किया गया. रांची के एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी।

संतोष गंझू के खिलाफ रांची के ओरमांझी थाने में दो मामले दर्ज हैं. उस पर नक्सली संगठन के नाम पर कारोबारियों और ठेकेदारों से रंगदारी वसूलने सहित कई अन्य आरोप हैं। उसकी तलाश लंबे समय से की जा रही है. वहीं एनम हस्सा पूर्ति को तमाड़ थाना क्षेत्र के राडगांव-रंगामाटी इलाके से गिरफ्तार किया गया है. उस पर एनआईए ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. वह भाकपा माओवादी संगठन का सक्रिय सदस्य था. उसने तिरुलडीह खरसावां थाना क्षेत्र में पुलिस गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें पांच पुलिसकर्मियों की शहादत हुई थी.

एनम तमाड़ क्षेत्र का रहने वाला है. चार साल पहले उसे एनआईए ने गिरफ्तार किया था. बाद में वह बेल पर छूट कर वापस इसी दस्ते में शामिल हो गया था. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देसी कट्टा और चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. बता दें कि झारखंड में इन दिनों नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की दबिश बढ़ी है. जिसके चलते नक्सली सरेंडर करने को मजबूर हो रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों की गिरफ्तारी में भी बढ़ोतरी हुई है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: पप्पू यादव ने कहा- कांग्रेस नेतृत्व पर भरोसा, पूर्णिया सीट पर कोई समझौता नहीं

Trending news