टेंडर में 1.5% कमीशन कौन मैनेज करता है, नौकर के यहां से मिले 32.20 करोड़ किसके? ईडी के सवालों के चक्रव्यूह में आलमगीर आलम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2252298

टेंडर में 1.5% कमीशन कौन मैनेज करता है, नौकर के यहां से मिले 32.20 करोड़ किसके? ईडी के सवालों के चक्रव्यूह में आलमगीर आलम

कोर्ट ने एक दिन पहले आलमगीर आलम को 6 दिन के लिए ईडी रिमांड में दे दिया. रिमांड की अवधि शुक्रवार सुबह से शुरू हुई. शुक्रवार सुबह से आलमगीर आलम से पूछताछ की जा रही है. 

झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम

पीएस के नौकर के घर से 32.20 करोड़ रुपयों की बरामदगी और टेंडर में 1.5 प्रतिशत कमीशन के आरोपों में घिरे आलमगीर आलम को ईडी ने 6 दिन के रिमांड पर ले लिया है. शुक्रवार को रांची में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को ईडी के रिजनल कार्यालय लाया गया और वहां उनका मेडिकल कराने के बाद पूछताछ शुरू कर दी गई. आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के नौकर जहांगीर आलम के घर से 6 मई को ईडी ने छापेमारी कर 32.20 करोड़ रुपयों की बरामदगी की थी और इसके अलावा कई महत्वपूर्ण सामान भी जब्त किए थे. ईडी का कहना है कि नौकर के घर से मिले रुपयों के तार आलमगीर आलम से जुड़े हुए हैं. ईडी का यह भी आरोप है कि मंत्री को उनके विभाग की ओर से जारी सभी तरह के टेंडर में 1.5 प्रतिशत का कमीशन मिलता है और इन पैसों का कनेक्शन इसी से है. फिलहाल, यह जान लेते हैं कि ईडी आलमगीर आलम से क्या क्या पूछताछ कर रही है. 

  1. ईडी के सवाल: कैसी तबियत है आपकी (आलमगीर आलम)?
  2. ईडी के सवाल: रात में सोने के वक़्त कोई परेशानी तो नहीं हुई?
  3. ईडी के सवाल: जहांगीर आलम कौन है, क्या जानते हैं जहांगीर के बारे में?
  4. ईडी के सवाल: आपके पीएस के नौकर (जहांगीर आलम) के आवास से बरामद 32.20 करोड़ रुपये किसके हैं?
  5. ईडी के सवाल: आपके कार्यकाल में ग्रामीण विकास विभाग में कितना काम हुआ है? क्या आप अपने काम से संतुष्ट हैं?
  6. ईडी के सवाल: टेंडर के एवज में आप को 1.5% कमीशन मिलता है. टेंडर कौन मैनेज करता है? किस माध्यम से पैसे आपतक पहुंचते है?
  7. ईडी के सवाल: टेंडर कमीशन के तौर पर आपको 3 करोड़ रुपये असिस्टेंट इंजिनीयर के माध्यम से मिले है. इस पर क्या कहना है आपका?
  8. इन सवालों के अलावा आलमगीर आलम से पूछे गए हर सवाल के जवाब से नए सवाल पैदा हो रहे हैं और ईडी कुरेद कुरेदकर पूछताछ कर रही है.

ईडी सूत्रों के अनुसार आलमगीर आलम से पूछताछ में पूछे गए कुछ महत्वपूर्ण सवाल (इन सवालों की पुष्टि नहीं कर सकते)

Trending news