ED Raid: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर दूसरे दिन भी ईडी की रेड जारी, कई दस्तावेज बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2154178

ED Raid: कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर दूसरे दिन भी ईडी की रेड जारी, कई दस्तावेज बरामद

ED Raids On Congress MLA Amba Prasad: हजारीबाग जिले के बड़कागांव क्षेत्र की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर ईडी ने लगातार दूसरे दिन छापामारी की है. मंगलवार सुबह से विधायक, उनके रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर शुरू हुई छापेमारी में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर दूसरे दिन भी ईडी की रेड जारी

रांची: ED Raids On Congress MLA Amba Prasad: हजारीबाग जिले के बड़कागांव क्षेत्र की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के ठिकाने पर ईडी ने लगातार दूसरे दिन छापामारी की है. मंगलवार सुबह से विधायक, उनके रिश्तेदारों और करीबियों के ठिकानों पर शुरू हुई छापेमारी में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

इधर, विधायक ने आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक वजहों से टारगेट किया जा रहा है. मंगलवार को ईडी की टीमों ने रात करीब एक बजे तक तलाशी जारी रखी. एक अंचलाधिकारी शशिभूषण के रांची स्थित आवास से करीब सात लाख रुपए और अन्य के ठिकानों से 13 लाख रुपए बरामद किए जाने की सूचना है.

बुधवार सुबह एजेंसी की टीम एक बार फिर विधायक के हजारीबाग स्थित आवास पर पहुंची. एजेंसी ने सरकारी जमीन पर कब्जा, रंगदारी और अवैध बालू कारोबार को लेकर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दर्ज मामलों को आधार बनाते हुए जांच शुरू की है. मंगलवार को अंबा प्रसाद, उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव, अंबा के भाई अंकित राज, बहन अनुप्रिया और अन्य रिश्तेदारों के नाम पर बनी 10 कंपनियों के दस्तावेज खंगाले गए. 

अंबा के पिता योगेंद्र साव के मुंबई में बांद्रा स्थित फ्लैट पर भी दबिश दी गई. इनके अलावा अंबा के करीबियों में मुकेश साव, राजेश साव, संजय कुमार, पंकज नाथ, कुशाग्र रूद्र, बिंदेश्वर कुमार दांगी, मनोज अग्रवाल, उदय साव, राजू साव, धीरेंद्र साव और अजीत कुमार गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. 

इधर, अंबा प्रसाद ने कहा है कि उन्हें भाजपा की ओर से हजारीबाग या चतरा लोकसभा सीट से टिकट ऑफर किया जा रहा था. उन्होंने इनकार किया तो उनके यहां ईडी को भेज दिया गया. ईडी की टीम सीधे उनके बेडरूम में घुस गई. उन्हें घंटों खड़ा रखा गया. राजनीतिक वजहों से उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand: YouTube से सीखा बाइक चोरी का हुनर फिर गैंग बनाकर मचाया तहलका, कारनामा सुनकर पुलिस भी दंग

Trending news