Jharkhand News: झारखंड में गजराज का आतंक! खूंटी में जंगली हाथी ने ली एक बुजुर्ग की जान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2153237

Jharkhand News: झारखंड में गजराज का आतंक! खूंटी में जंगली हाथी ने ली एक बुजुर्ग की जान

Elephant Terror: खूंटी में हाथियों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है. हाथी ने एक बुजुर्ग की जान ले ली.

खूंटी में जंगली हाथी ने ली बुजुर्ग की जान

खूंटी: खूंटी वन प्रमंडल क्षेत्र में हाथियों का प्रकोप लगातार जारी है. खूंटी के पश्चिमी क्षेत्र हो या पूर्वी उत्तरी क्षेत्र इन दिनों हाथियों द्वारा जान-माल की क्षति पहुंचाई जा रही है. इसी क्रम में आज खूंटी वन प्रमंडल अंतर्गत बुंडू अनुमंडल के सोनाहातू थाना क्षेत्र में एक बार फिर एक जंगली हाथी ने एक व्यक्ति की जान ले ली. ताजा मामला सोनाहातू थाना क्षेत्र के बारेंदा गांव के कोइरी टोला की है. जहां 60 वर्षीय बसंत लाल कोइरी को आज अहले सुबह जब शौच के लिए खेत की ओर गया था, इसी क्रम में अचानक हाथी पहुंचकर उसे अपनी सूंड से उठाकर पटक दिया. जब तक किसी गांव वालों को मालूम होता हाथी घटना को अंजाम देकर जंगल की ओर जा चुका था.

इधर, घायल बुजुर्ग बसंतलाल को अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गयी. जिससे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया है. वन विभाग तथा सोनाहातू थाना की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वन विभाग के द्वारा मृतक के परिजनों को 50 हज़ार रुपये की तत्काल राहत राशि प्रदान की गयी है तथा 3 लाख 50 हजार रुपये बाद में मिलने का आश्वासन वन विभाग के कर्मियों द्वारा दिया गया. इधर जंगली हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। आसपास के ग्रामीण हाथियों के आतंक से दहशत में जीने को विवश हैं.

खूंटी वन प्रमंडल पदाधिकारी कुलदीप सिंह मीणा ने बताया कि वृद्ध व्यक्ति बाहर खेत की ओर गये थे तभी एक हाथी ने द्वारा सूढ़ से उठाकर पटक दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. मृतक के परिजन को तत्काल 50 हजार रुपए सहायता मुआवजा दिया गया है. बाकी बाद में कागजी कार्रवाई के बाद दी जाएगी. पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस वर्ष दो लोगों की हाथियों द्वारा मौत के घाट उतारा गया है. लेकिन अब तक अनेक लोग हाथी द्वारा मारे गए हैं.

रिपोर्ट - ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- पहली नजर का प्यार! वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाले के साथ दूल्हे की बहन फरार

Trending news