झारखंड के पुलिस औऱ नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पुलिस के दो जवान शहीद, तीन घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2099300

झारखंड के पुलिस औऱ नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पुलिस के दो जवान शहीद, तीन घायल

Jharkhand News: झारखंड के चतरा में पुलिसवालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. वहीं तीन जवान घायल हो गए हैं.

चतरा में मुठभेड़ में पुलिस के दो जवान शहीद(फाइल फोटो)

रांची:Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पुलिस और नक्सलियों के बीच बुधवार दोपहर के बाद मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में झारखंड पुलिस के दो जवान शहीद हो गए हैं, जबकि तीन अन्य जवानों को गोली लगी है. वहीं कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की बात कही जा रही है. शहीद हुए जवानों में शुकन राम एवं सिकंदर सिंह शामिल हैं.

इस मुठभेड़ में शहीद हुए शुकन झारखंड के पलामू और सिकंदर बिहार के रहने वाले थे. वहीं गोली लगने से घायल हुए जवान आकाश कुमार को इलाज के लिए पहले चतरा सदर अस्पताल लाया गया जहां उनकी गंभीर अवस्था को देखते हुए बाद में उसे रांची रेफर कर दिया गया है उन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है. दो अन्य जवान कृष्णा और संजय भी घायल हुए हैं. एसडीपीओ संदीप सुमन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. बताया गया है कि चतरा सदर थाना और जोरी थाना बॉर्डर पर बैरियो जंगल में पुलिस और सुरक्षा बलों का दस्ता सर्च ऑपरेशन पर निकला था, तब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा लेकर गोलियां चलाईं.

कुछ नक्सलियों को गोली लगने की सूचना आ रही है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. सुरक्षा बल अभी भी जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. चतरा के उपायुक्त अबू इमरान और एसपी जवानों के शहीद होने की खबर पाकर चतरा सदर अस्पताल पहुंचे हैं. वहीं इस घटना के बाद पुलिस का आसपास के इलाके सर्च ऑपरेशन जारी है. बता दें कि पिछले साल दिसंबर के महीने में भी झारखंड के गढ़वा में भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें दोनों तरफ से कई घंटों तक फायरिंग हुई. एक पुलिस अधिकारी को मुठभेड़ में गोली भी लग गई थी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- BPSC Tre 3.0: बीपीएससी थर्ड फेज टीचर भर्ती में ऐसा होगा परीक्षा पैटर्न, इन किताबों की करें पढ़ाई

Trending news