JPSC Paper Leak Case: JPSC पेपर लीक के आरोपों पर हंगामा, 70 अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2163293

JPSC Paper Leak Case: JPSC पेपर लीक के आरोपों पर हंगामा, 70 अभ्यर्थियों के खिलाफ FIR

JPSC Paper Leak: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सिविल सर्विस परीक्षा के लिए राज्य भर में 834 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी. इस दौरान पेपर लीक की शिकायतों को लेकर जामताड़ा, चतरा और धनबाद में हंगामा हुआ था.

जेपीएससी पेपर मामला

JPSC Paper Leak: झारखंड के जामताड़ा में रविवार को जेपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा के कथित रूप से पेपर लीक को लेकर हंगामा करने के मामले में 70 से ज्यादा छात्रों के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में षड्यंत्र कर परीक्षा बाधित करने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

दरअसल, रविवार को झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सिविल सर्विस परीक्षा के लिए राज्य भर में 834 केंद्रों पर प्रारंभिक परीक्षा ली गई थी. इस दौरान पेपर लीक की शिकायतों को लेकर जामताड़ा, चतरा और धनबाद में हंगामा हुआ था.

पहली एफआईआर जामताड़ा के कार्यपालक पदाधिकारी एजाज हुसैन अंसारी के लिखित आवेदन पर करायी गयी है. मिहिजाम थाना कांड संख्या 20/24 के तहत दर्ज एफआईआर में विनीत कुमार को नामजद और अज्ञात 50 लोगों को आरोपी बनाया गया है. दूसरी एफआईआर करमाटांड़ के अंचलाधिकारी रामप्रवेश कुमार की ओर से दर्ज करायी गयी है. इसमें 20 परीक्षार्थियों को आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: Bihar NDA Seat Sharing: बिहार की इन लोकसभा सीटों पर BJP लड़ेगी चुनाव, जान लीजिए नाम

गौरतलब है कि रविवार को मिहिजाम के जेपीएससी परीक्षा केंद्र के आसपास का एक वीडियो वायरल हुआ था और इसे लेकर कई छात्रों ने हंगामा किया था. छात्रों का आरोप था कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया. उपायुक्त कुमुद सहाय के आदेश पर इस मामले की जांच के लिए जिला प्रशासन ने रविवार को ही तीन सदस्यीय टीम को लेकर एसआईटी का गठन किया था.

INPUT:IANS

Trending news