Garhwa News: 3 मार्च का दिन गढ़वा जिलावासियों के लिए काफी ऐतिहासिक, मुख्यमंत्री करेंगे कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2130591

Garhwa News: 3 मार्च का दिन गढ़वा जिलावासियों के लिए काफी ऐतिहासिक, मुख्यमंत्री करेंगे कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन

Garhwa News: झारखंड के गढ़वा जिलावासियों को एक बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है. तीन मार्च को मुख्यमंत्री के हाथों यह सौगात मिलेगी. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पहल पर आवश्यक कार्रवाई पूरी हुई है. मुख्यालय से दो नदी होकर गुजरती है. 

मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन

गढ़वाः झारखंड के गढ़वा जिलावासियों को एक बहुत बड़ी सौगात मिलने वाली है. तीन मार्च को मुख्यमंत्री के हाथों यह सौगात मिलेगी. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के पहल पर आवश्यक कार्रवाई पूरी हुई है. मुख्यालय से दो नदी होकर गुजरती है. जिसमे दानरो नदी और सरस्वती नदी शामिल है. अब इन नदियों का सुंदरीकरण होने वाला है. इसमें लगभग एक सौ 40 करोड़ की लागत से रिवर फ्रंट का निर्माण कराया जाएगा. जिससे शहर की खूबसूरती बढ़ेगी और पानी समस्या से भी निजात मिलेगी. 

गढ़वा शहर की दानरो नदी है. इस नदी का अब कायाकल्प किया जाएगा क्योंकि इस नदी के तट के किनारे दो किलोमीटर का लंबा रिवर फ्रंट बनने की कवायद शुरू हो गई है. लगभग एक सौ 40 करोड़ की लागत से बनने वाली इस योजना का शिलान्यास मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन तीन मार्च को गढ़वा आगमन के दौरान करेंगे. 

शहर के दूध प्लांट से कल्याणपुर तक दो किलोमीटर मे यह रिवर फ्रंट बनेगा. जिससे शहर के खूबसूरती और बढ़ जाएगी और पर्यटक गढ़वा घूमने आएंगे. इस रिवर फ्रंट मे सालों भर 15 से 20 फीट पानी ठहरने का प्रावधान किया गया है. यदि बारिश नहीं भी होगी तो नदी में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत सोन और कनहार नदी से पानी लाया जाएगा. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के इस कार्य से स्थानीय लोगों में हर्ष का माहौल है. स्थानीय लोगों एवं व्यवसायियों ने कहा कि मंत्री ने जो वादा किया था उसे उन्होंने पूरा किया.

तीन मार्च को मुख्यमंत्री के संभावित शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर नगर परिषद ने तैयारी शुरू कर दी है. शहर के दानरो नदी टी ग्रेड छठ घाट पर शिलान्यास स्थल का नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने भ्रमण किया है. उन्होंने कहा कि डीपीआर बनकर तैयार है. प्रशासनिक और टेक्निकल स्वीकृति भी हो गया है. करीब एक सौ 40 करोड़ की लागत से यह योजना बनाई जाएगी. वहीं मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री तीन मार्च को बड़ी सौगात देंगे जो जिले वासियो के चेहरे पर मुस्कान ला देगा.
इनपुट- आशीष प्रकाश राजा, गढ़वा 

यह भी पढ़ें- President Murmu Jharkhand Visit: बुधवार को झारखंड आएंगी राष्ट्रपति मुर्मू, सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में करेंगी शिरकत, सुरक्षा सख्त

Trending news