हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई, जानें क्यों कोर्ट ने ED को एक दिया एक हफ्ते का समय
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2206547

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर सुनवाई, जानें क्यों कोर्ट ने ED को एक दिया एक हफ्ते का समय

Hemant Soren News: जमीन घोटाले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर मंगलवार को पीएमएलए की विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन उन्हें तत्काल राहत नहीं मिल पायी. 

(फाइल फोटो)

रांची: Hemant Soren News: जमीन घोटाले में जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर मंगलवार को पीएमएलए की विशेष कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन उन्हें तत्काल राहत नहीं मिल पायी. इस मामले में ईडी ने अपना पक्ष रखने और जवाब देने के लिए समय की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. अब इस मामले की अगली सुनवाई 23 अप्रैल को मुकर्रर की गई है.

सनद रहे कि रांची के बड़गाईं अंचल में 8.66 एकड़ जमीन पर अवैध कब्जे और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में ईडी ने विगत 31 जनवरी को हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. ईडी ने मामले में 30 मार्च को अदालत में हेमंत सोरेन के अलावा जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, हेमंत सोरेन के करीबी विनोद कुमार, राजस्व उपनिरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद और हिलेरियस कच्छप के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल की थी.

इसमें बताया गया है कि हेमंत सोरेन ने न सिर्फ गैरकानूनी तरीके से जमीन हासिल की, बल्कि जांच शुरू होने पर साक्ष्यों को नष्ट करने की कोशिश की. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के ढाई महीने बाद पहली बार जमानत की याचिका दाखिल की है.

बता दें कि जमीन घोटाले में जेल में बंद पूर्व CM हेमंत सोरेन ने जमानत के लिए सोमवार को अर्जी दाखिल की थी. मंगलवार को इस पीएमएलए मामले के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की कोर्ट में इस पर सुनवाई हुई. ये मामला बड़गाई अंचल की 8.86 एकड़ जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. अपनी गिरफ्तारी के 75 दिनों के बाद हेमंत सोरेन ने अपनी जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी. गौरतलब है कि 31 जनवरी 2024 को ED ने हेमंत सोरेन को उनके मुख्यमंत्री आवास से गिरफ्तार किया है.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news