Jharkhand News: गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना रहा, हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से की शिकायत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2219073

Jharkhand News: गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना रहा, हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट से की शिकायत

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद पार्टी के विश्वस्त नेता चंपई सोरेन को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी.  

हेमंत सोरेन, पूर्व मुख्यमंत्री, झारखंड (File Photo)

Jharkhand News: नई दिल्ली: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से शिकायत की कि मनी लांड्रिंग केस (Money Laundering Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से की गई गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर हाई कोर्ट फैसला नहीं सुना रहा है. हेमंत सोरेन के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ को जानकारी दी कि हाई कोर्ट ने उनकी याचिका पर 28 फरवरी को फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं सुनाया गया है. 

READ ALSO: 'मुसलमानों से नफरत, मोदी की गारंटी', किशनगंज में बोले असदुद्दीन ओवैसी

बता दें कि 31 जनवरी को झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद हेमंत सोरेन को मनी लांड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था. उससे पहले राज्य में कई दिनों से राजनीतिक उठापटक चली आ रही थी. हेमंत सोरेन के गायब होने के भी आरोप लगाए गए. इस बीच एजेंसी ने हेमंत सोरेन के रांची और दिल्ली स्थित आवास पर रेड भी की थी. 

उसके बाद पार्टी के वफादार एवं राज्य के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. ईडी ने इस मामले में सात घंटे तक पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था. 

READ ALSO: पूर्णिया में तेजस्वी के सामने लगे 'पप्पू यादव जिंदाबाद' के नारे, समर्थक भी भिड़े

बता दें कि ईडी जाली/फर्जी दस्तावेजों की आड़ में नकली विक्रेता और खरीदार दिखाकर करोड़ों रुपये की जमीन का बड़ा हिस्सा हासिल करने के लिए आधिकारिक रिकॉर्ड में हेरफेर करके कथित तौर पर भारी मात्रा में आय अर्जित करने से जुड़े मामले की जांच कर रही है. 

इनपुट: भाषा

Trending news