झारखंड के लोहरदगा में भारी मात्रा में हथियार, गोला बारुद और विस्फोटक बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1509864

झारखंड के लोहरदगा में भारी मात्रा में हथियार, गोला बारुद और विस्फोटक बरामद

झारखंड में लोहरदगा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान हथियार, गोला बारुद और विस्फोटक बरामद किये है. पुलिस ने ये तलाश मुठभेड़ के बाद शुरू की थी.

 (फाइल फोटो)

लोहरदगा: झारखंड में लोहरदगा जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने तलाश अभियान के दौरान हथियार, गोला बारुद और विस्फोटक बरामद किये है. पुलिस ने ये तलाश मुठभेड़ के बाद शुरू की थी. इस  बात की जानकारी पुलिस ने दी है. 

जानें क्या है पूरा मामला 

दरअसल, पुलिस ने लोहरदगा जिले के कोरगो जंगल से तलाश अभियान चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार, गोला बारुद और विस्फोटक बरामद किया. पुलिस ने अपनी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया,  "जब्त हथियारों में 200 इम्प्रोवाइस्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), एक इनसास राइफल, दो 303 राइफल, एक अर्द्ध-स्वचालित राइफल, एक भरी हुई देसी पिस्तौल के साथ मैगजीन, एक देसी आग्नेयास्त्र, 609 कारतूस, 10 डेटोनेटर और आठ खाली कारतूस शामिल हैं. भाकपा (माओवादी) के सब-जोनल कमांडर गोविंद बिरिजा ने इस बारें में जानकारी दी थी. जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की थी. 

पुलिस ने भाकपा (माओवादी) के सब-जोनल कमांडर गोविंद बिरिजा को 28 दिसंबर को कोरगो जंगल में हुई मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कियाथा. इसमें बताया गया है कि मुठभेड़ में मारे गए एक सब-जोनल कमांडर की पहचान चंद्रभान पहान उर्फ सी बी पहान के रूप में हुई है. बिरिजा और पहान पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था. 

इस  मुठभेड़ के बाद लोहरदगा के पुलिस अधीक्षक आर. रामकुमार ने 28, 29 और 30 दिसंबर को जंगल तथा उसके आसपास के क्षेत्र में तलाश अभियान चलाया था. इस दौरान  विस्फोटक बरामद किए गया था.

 

Trending news