Jharkhand: झारखंड विधानसभा सत्र सोमवार तक स्थगित, सीजीएल पेपर लीक को लेकर सदन में जमकर हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2124551

Jharkhand: झारखंड विधानसभा सत्र सोमवार तक स्थगित, सीजीएल पेपर लीक को लेकर सदन में जमकर हंगामा

Jharkhand News In Hindi: झारखंड में आज आगामी बजट सत्र का पहला दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी सदन में मौजूद रहे. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही वेल में उतरकर बीजेपी विधायकों ने CGL परीक्षा में गड़बड़ी की जांच सीबीआई से करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

झारखंड विधानसभा सत्र सोमवार तक स्थगित

रांची: Jharkhand News In Hindi: झारखंड में आज आगामी बजट सत्र का पहला दिन है. सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी सदन में मौजूद रहे. वहीं शुक्रवार को सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो)-कांग्रेस- राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन से शुरू होने वाले झारखंड विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर रणनीति बनाने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी.

सीजीएल परीक्षा लीक को लेकर सदन में हंगामा  
बजट सत्र में मंत्री बसंत सोरेन और मंत्री दीपक बिरुआ का विधानसभा अध्यक्ष ने स्वागत किया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही वेल में उतरकर बीजेपी विधायकों ने CGL परीक्षा में गड़बड़ी की जांच सीबीआई से करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद  विधानसभा स्पीकर ने शोक प्रस्ताव को लेकर अपनी जगह पर बैठने को कहा. बजट सत्र में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने शोक प्रस्ताव पढ़ा.
 
जिसके बाद मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शोक प्रस्ताव पढ़ा. वहीं इस दौरान कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि देश में किसान आंदोलन रत हैं. ये केंद्र की सरकार कॉरपोरेट घराने के लिए काम करते हैं. किसानों की बातें सुनी नहीं जा रही है. एक निंदा प्रस्ताव भेजा जाना चाहिए. वहीं कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव ने कहा कि देश भर में एक बड़ा गिरोह इस काम में लगा हुआ हैं. हम भी मांग करते हैं कि सरकार कठोर से कठोर उन्हें सजा दें. 

परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले में सीबीआई जांच की मांग 
वहीं प्रदीप यादव ने आगे कहा कि यहां तो बुलडोजर वाली सरकार उत्तर प्रदेश में भी पुलिस बहाली के प्रश्नपत्र लीक हो गए. नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने सदन में सीजीएल परीक्षा प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. 

सोमवार तक विधानसभा बजट सत्र स्थगित 
झारखंड विधानसभा -वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने 4 हजार 681 करोड़ रुपए का तृतीय अनुपूरक बजट सदन पटल पर रखा. जिसके बाद झारखंड विधानसभा बजट सत्र सोमवार (26 फरवरी) 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. 
इनपुट- प्रिंस सूरज, रांची 

यह भी पढ़ें- Jharkhand: झारखंड में विधानसभा सत्र आज से, सरकार ले सकती है कई अहम फैसले

Trending news