Jharkhand Bird Flu: पीपी किट पहनकर एपी सेंटर को किया जा रहा सेनेटाइज, बर्ड फ्लू को लेकर 3 मई को बुलाई गई रिव्यू मीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231257

Jharkhand Bird Flu: पीपी किट पहनकर एपी सेंटर को किया जा रहा सेनेटाइज, बर्ड फ्लू को लेकर 3 मई को बुलाई गई रिव्यू मीटिंग

Jharkhand Bird Flu: राजधानी रांची के होटवार स्थित क्षेत्रीय पोल्ट्री फार्म में h5n1 एवियन इन्फ्लूएंजा यानी बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद प्रशासनिक और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है. 

पीपी किट पहनकर एपी सेंटर को किया जा रहा सेनेटाइज

रांचीः Jhark Jharkhand hand Bird Flu: राजधानी रांची के होटवार स्थित क्षेत्रीय पोल्ट्री फार्म में h5n1 एवियन इन्फ्लूएंजा यानी बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद प्रशासनिक और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है. सबसे पहले एपी सेंटर में मौजूद हजारों मुर्गियां अंडे और बतख को डिस्ट्रॉय किया गया. इसके बाद एक किलोमीटर के दायरे में आने वाली सभी दुकानों और घरों में जांच कर मुर्गियों की कलिंग की गई और पूरी तरीके से खरीद बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया जो आज भी जारी है.

संक्रमित लोगों का बर्ड फ्लू आया नेगेटिव
इसी दौरान दो डॉक्टर सहित 6 फॉर्म स्टाफ संक्रमित हुए थे. जिन्हें क्वॉरेंटाइन कर इलाज किया गया जो आज संक्रमण से बाहर हैं और उनका बर्ड फ्लू नेगेटिव आ चुका है. मामले की जांच को लेकर केंद्रीय टीम भी झारखंड प्रवास में है. लगातार ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया जा रहा है. इसी दौरान झारखंड की टीम के साथ समीक्षा भी की जा रही है.

पीपी किट पहनकर स्टाफ कर रहा सेनेटाइज 
इसी को लेकर एक बार फिर सरकार द्वारा गठित विशेष टीम के द्वारा संबंधित फार्म एपी सेंटर को सैनिटाइज किया जा रहा है. सैनिटाइजेशन के लिए पीपी किट पहनकर स्टाफ सेनेटाइज करते हुए नजर आ रहा है.

सैनिटाइजेशन का सर्टिफिकेट देने से पूर्व होगी जांच
जानकारी के मुताबिक एक बार फिर सेंट्रल टीम एपी सेंटर पहुंचेगी और सैनिटाइजेशन की सर्टिफिकेट देने से पूर्व जांच करेगी. बर्ड फ्लू को लेकर कल रांची में देशभर के तमाम राज्यों के हसबेंडरी डिपार्टमेंट के साथ रिव्यु मीटिंग प्रस्तावित है. जिसमे देश पर के संबंधित पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मौजूद रहेंगे.

इनपुट- कमरान जलीली, रांची 

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: छात्रा ने खुद रची अपनी किडनैपिंग की झूठी कहानी, पिता से मांगी दो लाख की फिरौती, वजह उड़ा देगी होश

Trending news