Jharkhand News: मानव तस्करी की शिकार 17 बच्चियों को झारखंड पुलिस ने कराया मुक्त, मुख्य आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1922733

Jharkhand News: मानव तस्करी की शिकार 17 बच्चियों को झारखंड पुलिस ने कराया मुक्त, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Jharkhand News: लातेहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने न केवल 17 बच्चियों को दूसरे राज्य दिल्ली से बरामद किया बल्कि इस मामले में गोपी चंद महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं दूसरे राज्य से लाई बच्चियों को उनके परिजन को सौंप दिया है.

Jharkhand News: मानव तस्करी की शिकार 17 बच्चियों को झारखंड पुलिस ने कराया मुक्त, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

लातेहार: Jharkhand News: लातेहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने न केवल 17 बच्चियों को दूसरे राज्य दिल्ली से बरामद किया बल्कि इस मामले में गोपी चंद महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं दूसरे राज्य से लाई बच्चियों को उनके परिजन को सौंप दिया है. गौरतलब है कि लातेहार जिला आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है. इसका फायदा बिचौलिया बखूबी उठाते है. ज्ञात हो कि लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में बिचौलिया हावी है और रोजगार दिलाने और अच्छा पैसा दिलाने का प्रलोभन देकर दूसरे राज्य दिल्ली में ले जाते लेकिन बच्चियों के घर आने की उम्मीद नही होती है.

लेकिन लातेहार एसपी अंजनी अंजन के प्रयास रंग लाई और दिल्ली के विभिन्न क्षेत्रों से 16 बच्चियों को वर्षो से घर आने की उम्मीद छोड़ चुकी बच्चियों को उनके परिजन से मिलाया है. वहीं बच्चियों के वापसी परिजन में खुशी है. वहीं परिजन ने बताया कि हमलोगों उम्मीद ही छोड़ चुके थे कि हमारी बच्ची कभी घर भी आएगी पुलिस ने आज हमें बचिचियो को मिलाया इसको लेकर पुलिस को बधाई देता हूं. वहीं बच्ची की बात माने तो हम लोगों को घर मे मार पीट किया करता था और घर में जूठा भोजन देते थे डर से खाना खाते थे और घर मे मार पीट किया करता था और घर में झूठा भोजन देते थे डर से खाना खाते थे.

वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजान ने कहा कि लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से बच्चियों को दूसरे राज्य में नौकरी देने का प्रलोभन देकर दूसरे राज्य में ले जाकर बड़ी रकम लोगों से लेते थे. सूचना के बाद पुलिस ने दिल्ली के अलग-अलग ठिकानों में छापेमारी कर 17 बच्चियों को बरामद किया गया है. इसको लेकर पुलिस द्वारा लगातार दिल्ली और दूसरे राज्यों में छापेमारी किया जा रहा है.

इनपुट- संजीव गिरी

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK Dream11 Prediction: ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान मैच में ऑलराउंडर को बनाए कप्तान, ऐसी हो सकती है ड्रीम टीम

Trending news