Giridih Crime News: झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों के बंकर, विस्फोटकों को किया नष्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1850170

Giridih Crime News: झारखंड पुलिस को मिली बड़ी सफलता, माओवादियों के बंकर, विस्फोटकों को किया नष्ट

मिसिर बेसरा उर्फ भास्कर, प्रयाग उर्फ प्रयाग मांझी उर्फ विवेक, पतिराम माझी उर्फ अनल, अजय महतो, रणविजय महतो, साहेबराम मांझी, राम दयाल महतो एवं अन्य सक्रिय माओवादी के द्वारा खुखरा थानान्तर्गत ग्राम-गम्हरा के पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्रों में भारी मात्रा में विस्फोटक, गोली एवं अन्य सामग्री छिपाई गई थी.

 (फाइल फोटो)

Giridih: झारखंड के गिरिडीह जिले में जल्द ही डुमरी उपचुनाव होने हैं. इन उपचुनाव से पहले पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक तलाशी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटकों से भरे माओवादियों के एक बंकर को नष्ट कर दिया गया है. 

जानें क्या है पूरा मामला 
 
झारखंड के गिरिडीह जिले में डुमरी उपचुनाव से चंद दिन पहले एक तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटकों से भरे माओवादियों के एक बंकर को नष्ट कर दिया गया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एक विज्ञप्ति में बताया गया कि गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादियों ने यहां से करीब 180 किलोमीटर दूर खुखरा पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पर गमहर्स गांव के जंगली इलाके में विस्फोटक और अन्य चीजें छिपा कर रखी हुई हैं. 

 

विज्ञप्ति के अनुसार सूचना पर कार्रवाई करते हुए गिरिडीह पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 154 बटालियन ने एक तलाशी अभियान चलाया और बंकर को नष्ट कर दिया. 

इस मामले को लेकर गिरिडीह के एसपी ने जानकारी देते हुए उन्हें डुमरी विधानसभा उप चुनाव को लेकर  नक्सलियों के खिलाफ गुप्त सूचना मिली थी. इस सूचना में बताया गया था कि मिसिर बेसरा उर्फ भास्कर, प्रयाग उर्फ प्रयाग मांझी उर्फ विवेक, पतिराम माझी उर्फ अनल, अजय महतो, रणविजय महतो, साहेबराम मांझी, राम दयाल महतो एवं अन्य सक्रिय माओवादी के द्वारा खुखरा थानान्तर्गत ग्राम-गम्हरा के पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्रों में भारी मात्रा में विस्फोटक, गोली एवं अन्य सामग्री छिपा कर रख दी है. इस सूचना के आधार पर अभियान चलाया गया था और विस्फोटक और अन्य चीजें को बरामद किया गया.

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news