लोहरदगा की बेटी संजना वर्मा ने उगाण्डा में भारत का लहराया परचम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1774046

लोहरदगा की बेटी संजना वर्मा ने उगाण्डा में भारत का लहराया परचम

अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में दो सिल्वर और मिश्रित में कांस्य पदक जीत कर लोहरदगा की स्वर्ण परी बेटी संजना वर्मा ने ना केवल अपने जिले, प्रदेश बल्कि पूरे देश का गौरव बढ़ाया है.  उगाण्डा पारा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता कम्पाला में दो सिल्वर मेडल तथा एक मिश्रित

(फाइल फोटो)

लोहरदगा: अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में दो सिल्वर और मिश्रित में कांस्य पदक जीत कर लोहरदगा की स्वर्ण परी बेटी संजना वर्मा ने ना केवल अपने जिले, प्रदेश बल्कि पूरे देश का गौरव बढ़ाया है. 

उगाण्डा पारा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता कम्पाला में दो सिल्वर मेडल तथा एक मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीत कर झारखण्ड सहित परिवार और लोहरदगा का सम्मान तो संजना वर्मा ने बढ़ाया ही अंतरराष्ट्रीय मंच पर उन्होंने इस उपलब्धि के जरिए देश भी नाम रौशन किया है. 

ये भी पढ़ें- बोकारो में डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर आजसू और झामुमो आमने-सामने

दक्षिण अफ़्रीकी देश उगाण्डा के कम्पाला में दिनांक 3 जुलाई से 9 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय पारा बैडमिंटन प्रतियोगिता में भारतीय पारा बैडमिंटन टीम ने 42 पदक प्राप्त किया. जिसमें से 13 गोल्ड मेडल, 12सिल्वर मेडल और 17ब्रॉन्च मेडल शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- बिहार में महागठबंधन एकजुट और सशक्त तमाम विपक्षी दलों के दावों के बीच बोले ललन सिंह

लोहरदगा की स्वर्ण परी बेटी संजना वर्मा ने महिला सिंगल में सिल्वर मेडल, महिला युगल में भी सिल्वर मेडल और मिश्रित युगल मे ब्रोंच मेडल जीता है. लोहरदगा वासियों में संजना की इस उपलब्धि की वजह से ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है. लोहरदगा के लोग गर्व कर रहे हैं कि उनके जिले की एक दिव्यांग बेटी ने आपने जूनून और जज्बे से बैडमिंटन में झारखण्ड को चैंपियन तो बनाया ही भारत के साथ-साथ अब अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी भी बन गई जो बहुत बड़ी उपलब्धि है. 

ये भी पढ़ें- शिव भक्तों के लिए विशेष प्रबंध, पोस्ट ऑफिस स्टॉल लगाकर बेच रहा गंगाजल 
PARAS KUMAR SAHU

 

Trending news