Jharkhand news: अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन की रश्मि ने 10300 फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1459594

Jharkhand news: अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन की रश्मि ने 10300 फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा

अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बीएड की छात्रा रश्मि सिन्हा को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा 10 दिवसीय साहसी दल शिविर में कंपटीशन के लिए चुना गया था. जिसके बाद रश्मि ने वहां पर कई कौशलों की शिक्षा पाई और 10300 फीट की ऊंचाई पर पहुंच कर तिरंगा लहराया.

 

Jharkhand news: अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन की रश्मि ने 10300 फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा

Lohardaga: झारखंड के लोहरदगा से एक अच्छी खबर आई है. यहां पर कुडू प्रखंड स्थित अविराम कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बीएड की छात्रा रश्मि सिन्हा को राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के द्वारा 10 दिवसीय साहसी दल शिविर में कंपटीशन के लिए चुना गया था. जिसके बाद रश्मि ने वहां पर कई कौशलों की शिक्षा पाई और 10300 फीट की ऊंचाई पर पहुंच कर तिरंगा लहराया.

10300 फीट की ऊंचाई पर लहराया तिरंगा
दरअसल, हिमाचल प्रदेश के मनाली में स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इंस्टीट्यूट में कई प्रकार की ट्रेनिंग दी जा रही है. इस दौरान पहाड़ में चढ़ने की भी ट्रेनिंग दी गई. जिसमे 10300 फीट की ऊंचाई पर रश्मि ने देश का गर्व तिरंगा लहरा कर सभी को गौरवान्वित कर दिया. नदी पार करने की कुशलता,टेंट निर्माण,सांस्कृतिक क्रियाकलाप आदि अनेकों कौशलों की ट्रेनिंग दी गई. जिसे डायरेक्टर रमण और प्रशिक्षक जितेंद्र, दीनानाथ, ऋषभ आदि के द्वारा सिखाया गया. जिसके बाद इसमें रश्मि ने बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहाड़ों पर देश की तिरंगा लहराया है.  

शिक्षकों ने किया रश्मि का स्वागत
रश्मि की वापसी पर सचिव इंद्रजीत कुमार ने फूलों का गुलदस्ता देकर कर और सभी टीचर्स द्वारा मिठाई खिला कर स्वागत किया गया. रश्मि ने प्राचार्य डॉ प्रतिमा त्रिपाठी, कुंदन गिद्ध समेत सभी टीचर्स का आभार व्यक्त किया और बताया कि इस ट्रेनिंग में जो सिखाया गया है, वह जीवन के किसी भी मोड़ पर अपनी, अपने देश की रक्षा के लिए महत्वपूर्ण है. रश्मि ने कहा सभी को इन कौशलों के बारे में पता होना चाहिए. वहीं, डॉ प्रतिमा त्रिपाठी ने कहा की राष्ट्रीय सेवा योजना समन्वयक रांची यूनिवर्सिटी डॉ ब्रजेश कुमार सर के बहुमूल्य मार्गदर्शन का परिणाम है, कि अविराम की इकाई अच्छा काम कर रही है.

(रिपोर्टर-पारस के.आर. साहू)

ये भी पढ़िये: Vastu Shastra: आर्थिक संकट और पारिवारिक कलह को दूर करने के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय, घर में आएगी खुशहाली

Trending news