रुबिका हत्याकांड में SIT करेगी जांच, साक्ष्य जुटाने में FSL टीम भी करेगी सहयोग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1491643

रुबिका हत्याकांड में SIT करेगी जांच, साक्ष्य जुटाने में FSL टीम भी करेगी सहयोग

रुबिका हत्याकांड मामले की  जांच के लिए डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने वैज्ञानिक तथा तकनीकी पहलुओं का गहन अनुसंधान के लिए साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है.

रुबिका हत्याकांड में SIT करेगी जांच, साक्ष्य जुटाने में FSL टीम भी करेगी सहयोग

Jharkhand News: साहिबगंज के बोरियो में रबिका पहाड़िया की हत्याकांड को ठीक दिल्ली में श्रद्धा वालकर हत्याकांड की तर्ज पर अंजाम दिया गया है. देश में यह दूसरी बड़ी घटना है, हर कोई इस घनटा से हैरान हैं. साहिबगंज जिले में हुए रबिका हत्याकांड में पुलिस ने आरोपी दिलावर अंसारी और उसके परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि रुबिका हत्याकांड मामले की जांच SIT करेगी. इस मामले का पर्यवेक्षण खुद साहिबगंज एसपी करेंगे और साथ ही डीआईजी ने एसआईटी को वैज्ञानिक और तकनीकी साक्ष्य जुटाने के लिए FSL टीम का भी सहयोग लेने का निर्देश दिया है.

रुबिका हत्याकांड की एसआईटी करेगी जांच
बता दें कि रुबिका हत्याकांड मामले की  जांच के लिए डीआईजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने वैज्ञानिक तथा तकनीकी पहलुओं का गहन अनुसंधान के लिए साहिबगंज एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है.साथ ही इस मामले की तेज गति से जांच करते हुए अनुसंधान कर ससमय कोर्ट में आरोप पत्र समर्पित करने और स्पीडी ट्रायल के लिए कोर्ट में अभ्यावेदन समर्पित करने का निर्देश दिया. साथ ही बता दें कि इस मामले का अनुसंधान कार्य करने के लिए साहिबगंज के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेंद्र दुबे को नामित किया है. 

इस SIT टीम में बरहरवा के एसडीपीओ प्रदीप उरांव, राजमहल सर्किल के इंस्पेक्टर राजीव रंजन, बड़हरवा सर्किल के इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार, बोरियो के पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, बोरियो थाना प्रभारी जगन्नाथ पान, रांगा थाना प्रभारी अमन कुमार, बरहेट थाना प्रभारी गौरव कुमार, मुफ्फसिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश, बरहरवा थाना प्रभारी सुनील कुमार, बोरियो थाना की एसआई सुषमा कुमारी, तीन पहाड़ के थाना प्रभारी वाजिद अली, राधा नगर थाना की एसआई वीणा कुमारी, बोरियो थाना के एएसआई करुण कुमार राय शामिल किए गए हैं.

रुबिका हत्याकांड पर क्या कहते है डीआईजी
डीआईजी से अनुसार रुबिका हत्याकांड मामले की जांच एसआईटी कर रहा है. डीआईजी ने एसआईटी को निर्देश दिया है कि यह विशेष जांच दल त्वरित गति से कांड का अनुसंधान कर ससमय न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित करें एवं स्पीडी ट्रायल के लिए न्यायालय में अभ्यावेदन समर्पित करें. डीआईजी ने  यह भी आदेश दिया है कि पुलिस अधीक्षक, साहिबगंज अनुरंजन किस्पोट्टा कांड में पर्यवेक्षण टिप्पणी समर्पित करेंगे.

ये भी पढ़िए-  RS Bhatti New DGP of Bihar: राजविंदर सिंह भट्टी बने बिहार के नये DGP, शहाबुद्दीन केस से जुड़ा है नाम

Trending news